1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. कोरोना वायरस: भारत में पहली मौत का मामला आया सामने, मलेशिया से लौटा था मृतक

कोरोना वायरस: भारत में पहली मौत का मामला आया सामने, मलेशिया से लौटा था मृतक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ कोरोना वायरस इन दिनों दुनिया के कई देशों में अपना कहर बरपा रहा है। बता दे अब तक इससे 2900 से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और 78000 से भी अधिक लोग इससे संक्रमित हैं।

तो वही भारत कई राज्यों में भी इस वायरस का असर देखने को मिल रहा है। हाला की भारत में अभी तक कोरोना वायरस से किसी की मौत नही हुई थी लेकिन अब इसके प्रकोप से भारत में पहली मौत का मामला सामने आया है।

शुक्रवार केरल में कोरोना वायरस के लक्षण वाले एक 36 साल के युवक को एर्नाकुलम के सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था, जिसमें कोविड-19 जैसे लक्षण देखने को मिल रहे थे। जहां देर रात उस शख्स की मौत हो गई है। अब डॉक्टर्स यह जांच करने मे जुटे हैं कि क्या शख्स की मौत कोरोना वायरस से हुई है। मृतक शख्स मलेशिया से लौटा था और उसके टेस्ट की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

हाला कि, उस मृत व्यक्ति के शव को अभी भी आइसोलेशन में ही रखा गया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रोटोकॉल के मुताबिक इस पर कोई भी फैसला दूसरे सैंपल टेस्ट के बाद ही लिया जा सकता है। शनिवार को स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक बैठक की और ये फैसला किया सैंपल को टेस्ट के लिए NIV, पुणे भी भेजा जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...