1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी, किताब पर राउत बोले- छत्रपति की तुलना विश्व में किसी से नहीं हो सकती

आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी, किताब पर राउत बोले- छत्रपति की तुलना विश्व में किसी से नहीं हो सकती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ किताब को लेकर हंगामा मचा हुआ है। दिल्ली के भाजपा नेता जय भगवान गोयल द्वारा लिखी गई इस किताब को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान शुरू हो गया है। पुस्तक में शिवाजी महाराज की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करने पर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा है कि, शिवाजी महाराज की तुलना विश्व में किसी से नहीं हो सकती।

संजय राउत ने शिवाजी महाराज के वंशज और भाजपा नेता उदयन राजे भोसले, विधायक शिवेंद्र राजे भोसले और राज्यसभा सदस्य संभाजी राजे से सवाल किया है कि, क्या उन्हें इस तरह की तुलना स्वीकार है? इस किताब को लेकर महाराष्ट्र के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं। नागपुर, नासिक और पुणे में एनसीपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जबकि सोलापुर में संभाजी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

गौरतलब हो कि आज अपने एक बयान में संजय राउत ने कहा कि, यह छत्रपति शिवाजी महाराज और महाराष्ट्र के सम्मान और गर्व का विषय था। बीजेपी ने इस किताब वापस ले लिया है और इसके लिए माफी भी मांगी है, इसलिए मुझे लगता है कि इस मामले को शांत करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...