1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राहुल की ED के सामने पेशी पर कांग्रेस का विरोध जारी, पढ़ें पूरी खबर..

राहुल की ED के सामने पेशी पर कांग्रेस का विरोध जारी, पढ़ें पूरी खबर..

राहुल गांधी से ईडी के नोटिस और पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के नेताओं ने लगातार विरोध करने का फैसला किया है। राजस्थान के कांग्रेस नेता दिल्ली में विरोध प्रदर्शन और जमावड़े के जरिए ताकत दिखाने का प्रयास कर रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

राहुल गांधी से ईडी के नोटिस और पूछताछ के विरोध में कांग्रेस के नेताओं ने लगातार विरोध करने का फैसला किया है। राजस्थान के कांग्रेस नेता दिल्ली में विरोध प्रदर्शन और जमावड़े के जरिए ताकत दिखाने का प्रयास कर रहे हैं।

हाईकमान से जुड़ा मामला होने के कारण कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता ज्यादा से ज्यादा सक्रिय दिखना चाहते हैं। इसी वजह से रातों रात बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता जयपुर से दिल्ली गए हैं। आसपास के जिलों से भी कई नेता रात में ही दिल्ली रवाना हुए हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड केस में पूछताछ के लिए दोबारा ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी है। हालांकि, राहुल की पूछताछ के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। दिल्ली पुलिस ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल समेत कई नेताओं को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी अधिकारियों ने करीब 10 घंटे तक पूछताछ की थी।

सोमवार को राहुल गांधी से ईडी ने दो चरणों में पूछताछ की थी। लंच से पहले करीब 3 घंटे तक राहुल से पूछताछ हुई थी। इसके बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ सर गंगा राम अस्पताल में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे थे। वहां से आने के बाद राहुल फिर से ईडी दफ्तर पहुंचे थे। जानकारी के मुताबिक पहली बार ईडी की पूछताछ का सामना करने वाले राहुल गांधी ने अधिकांश सवालों पर चुप्पी साध ली थी

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी के खिलाफ ईडी की जांच का विरोध कर रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कोई मामला नहीं है, यह मनगढ़ंत है। मोदी सरकार राजनीतिक प्रतिशोध ले रही है।

राहुल गांधी की ईडी से पूछताछ के बीच कांग्रेस का प्रदर्शन जारी है। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई नेताओं को हिरासत में लिया है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को मयूर विहार थाने ले जाया गया है।

नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी नेता राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच का विरोध करने पर कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी को हिरासत में लिया गया है।

राहुल गांधी के साथ एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। गहलोत ने बड़े नेताओं के साथ कल गिरफ्तारी भी दी थी। राजस्थान से जुड़े कांग्रेस के बडे पदाधिकारी पहले से दिल्ली में मौजूद हैं। गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी,भंवर जितेंद्र सिंह, यूपी के सहप्रभारी सचिव धीरज गुर्जर, जुबेर खान के अलावा राजस्थान के कई नेताओं ने दिल्ली में मोर्चा संभाल रखा है।

कांग्रस राहुल गांधी और सोनिया गांधी को मिले ईडी के नोटिस को बड़ा मुद्दा बनाने की तैयारी में हैंं। आने वाले दिनों में राजस्थान में इस मुद्दे पर कई विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी चल रही है। राजस्थान के नेताओं का इस मुहिम में बड़ा रोल रहेगा। कांग्रेस की राजस्थान और छत्तीसगढ़ में ही सरकार है, इसलिए राजस्थान के नेताओं-कार्यकर्ताओं को ज्यादा जिम्मेदारी मिलेगी। दिल्ली के पास होने के कारण भीड़ जुटाने की जिम्मेदारी भी राजस्थान के हिस्से ज्यादा आएगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...