1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री समेत कई सैन्य अधिकारियों की जासूरी कर रहा चीन

राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री समेत कई सैन्य अधिकारियों की जासूरी कर रहा चीन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर तनाव जारी है। स्थिति इतनी तनावपूर्ण है कि दोनों देशों के बीच युद्ध की स्थिति बन रही है। वहीं, चालबाज की हरकत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है कि चीन की कुछ कंपनियों द्वारा भारत में जासूसी की जा रही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री तक, केंद्रीय मंत्रियों से लेकर सेना के वरिष्ठ अफसरों तक की जासूसी की जा रही है। इसके अलावा, देश के जाने माने उद्योगपतियों से लेकर वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल हैं।

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि शेनजेन बेस्ड चीनी कंपनी झेनझुआ डाटा इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड भारत में करीब दस हजार लोगों की निगरानी कर रही है। इस कंपनी का चीन की सरकार और चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से सीधा संबंध है। इसमें प्रधानमंत्री से लेकर देश की कई नामी हस्तिया मौजूद है।

रिपोर्ट में बताया गया है झेनझुआ डाटा इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेडश् की ओर से जिन भारतीयों पर नजर रखी जा रही है। उनमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, उद्धव ठाकरे, नवीन पटनायक और शिवराज सिंह शामिल हैं।

इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, स्मृति ईरानी और पीयूष गोयल सहित अन्य लोग शामिल हैं। वहीं, सीडीएस बिपिन रावत और सेना, नौसेना और वायुसेना के 15 पूर्व प्रमुख अधिकारी भी चीन की निगरानी में हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि चीन के निशाने पर नेताओं के अलावा सचिन तेंदुलकर जैसे खिलाड़ी, फिल्म डायरेक्टर श्याम बेनेगल, सोनल मानसिंह भी शामिल है। ये सूची बहुत बड़ी है, जिसमें करीब 10 हजार प्रमुख लोग शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...