1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. BCCI का बड़ा फैसला, एशियन गेम्स 2023 में भारतीय मैन्स की ‘बी टीम’ लेगी हिस्सा

BCCI का बड़ा फैसला, एशियन गेम्स 2023 में भारतीय मैन्स की ‘बी टीम’ लेगी हिस्सा

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय मैन्स की 'बी टीम' हिस्सा लेगी। BCCI ने शीर्ष परिषद की अहम मीटिंग में यह फैसला लिया। ऐसा इसलिए क्योंकि आगामी वनडे वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स की तारीखें एक दूसरे से टकरा रही है। यही वजह है जो भी खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे वह एशियन गेम्स का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद BCCI ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि इसी साल चीन में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में एशियन गेम्स खेला जाएगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः एशियन गेम्स 2023 में भारतीय मैन्स की बी टीम हिस्सा लेगी। BCCI ने शीर्ष परिषद की अहम मीटिंग में यह फैसला लिया। ऐसा इसलिए क्योंकि आगामी वनडे वर्ल्ड कप और एशियन गेम्स की तारीखें एक दूसरे से टकरा रही है। यही वजह है जो भी खिलाड़ी वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे वह एशियन गेम्स का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। एपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद BCCI ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि इसी साल चीन में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक चीन में एशियन गेम्स खेला जाएगा। वहीं भारतीय महिला टीम 19 सितंबर से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। वहीं पुरुष बी टीम 28 सितंबर को अभियान की शुरुआत करेगी। इससे पहले दो बार एशियन गेम्स में क्रिकेट को शामिल किया गया था।

शिखर धवन को सौंपी जा सकती है कमान

बताया जा रहा है कि एशियन गेम्स में भारतीय मैन्स क्रिकेट टीम की अगुवाई अनुभवी बल्लेबाज़ शिखर धवन को सौंपी जा सकती है। धवन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2022 में दिसंबर के महीने में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। धवन लंबे समय से मुख्य भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके हैं, लेकिन इसी बीच उन्हें लगातार ही बी-टीम को लीड करने का मौका मिला है। इस मीटिंग में BCCI ने कई बड़े फैसले लिये हैं। BCCI अपने रिटायर्ड प्लेयर के लिए भी विदेशी टी20 लीग में उनकी भागीदारी के संबंध में एक नीति तैयार करने वाली है। इसके अलावा घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अगले सीजन में इंपैक्ट प्लेयर का नियम इस्तेमाल में लिया जाएगा। BCCI ने यह तय किया है कि सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक गेंदबाज़ ओवर में दो बाउंसर फेंक सकेगा। वहीं BCCI देश में मौजूद क्रिकेट स्टेडियम को अपग्रेड करने पर भी काम करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...