Home विदेश तेज रफ्तार कार ने मक्का में ग्रांड मस्जिद के गेट को मारी टक्कर, ड्राइवर गिरफ्तार

तेज रफ्तार कार ने मक्का में ग्रांड मस्जिद के गेट को मारी टक्कर, ड्राइवर गिरफ्तार

0 second read
0
21

दुबई : सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक यह दुर्घटना रात के लगभग 10:30 बजे हुई। व्यक्ति ने पहले तो अपनी कार से बाहरी गेट के बाहर लगे बैरियरों को टक्कर मारी और इसके बाद बड़ी मस्जिद के दक्षिण में स्थित दरवाजे पर टक्कर मारी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने कार सवार व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है और उनके मुताबिक उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं लग रही है। इस हादसे में किसी दूसरे व्यक्ति के घायल होने की जानकारी नहीं है। सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में पुलिस अधिकारी क्षतिग्रस्त कार को घटनास्थल से हटाते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।

सरकार हज और उमरा से सालाना 12 अरब डॉलर कमाती है। सऊदी अरब ने उमरा को घरेलू तीर्थ यात्रियों और अन्य मुसलमानों की इच्छाओं का सम्मान करते हुए इसको अनुमति देने का फैसला किया है ताकि वे उमरा और अन्य पाक जगहों का दौरा कर सकें।

कोरोना महामारी के कारण बंद पड़ी मस्जिद को हाल ही में खोला गया था। फिलहाल अभी सऊदी अरब में रहने वाले व्यक्तियों को ही उमरा इजाजत है, लेकिन रविवार से सीमित संख्या में विदेशियों को भी इसकी अनुमति देने की योजना है। इस तरह विदेशी मुस्लिम श्रद्धालु मक्का और मदीना की यात्रा कर सकेंगे।

गाइडलाइन के मुताबिक यहां आने वाले विदेशी तीर्थयात्रियों को पहले तीन दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। तीर्थयात्री के पास 72 घंटे तक की पीसीआर की निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट होना जरूरी है। सऊदी अरब की सरकार ने मार्च में उमरा और मस्जिदों में नमाज पर रोक लगा दी थी। साथ ही सभी अतंरराष्ट्रीय उड़ान को भी रोक दिया था।

Load More In विदेश
Comments are closed.