1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर: CM योगी ने 185 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया लोकार्पण

गोरखपुर: CM योगी ने 185 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया लोकार्पण

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

(गोरखपुरसे प्रदीप आनंद श्रीवास्तव की रिपोर्ट)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे। जहां पर उन्होंने राजकीय जुबली इंटर कॉलेज में एक कार्यक्रम में शिरकत की और 185 करोड रुपए की लागत से तैयार होने वाली योजनाओं का लोकार्पण किया। साथ ही कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधन किया।

इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून पर हिंसा करने वाले उपद्रवियों को एक बार फिर चेताया कि अगर आप किसी के बहकावे में आकर उपद्रव करते हैं तो आपके संपत्ति की नीलामी से आम जनता के हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी।

वहीं मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, सरकार के बनाए हुए जो भी शिक्षा संस्थान है वह आम जनता के पैसे से बने हैं और आम जनता का पैसा खाकर और आम जनता के संपत्तियों को नुकसान करना कितना कष्टदायक है। बीजेपी सरकार ने हर तरह की बेहतरीन तकनीक महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों को मिले।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, स्वास्थ्य संबंधित संस्थाओं को उन सभी संस्थाओं के हर एक छात्र-छात्रा को इसके बारे में पूरी जानकारी ले और फिर उसके बारे में समाज के बीच में जाकर अवगत कराना भी यह प्रत्येक का दायित्व बनता है।

तमाम छात्र अपने दायित्व से हटके अपने व्यक्तिगत स्वार्थ में पब्लिक प्रॉपर्टी को आग के हवाले करने की मानसिकता दिखती है। सड़कों पर आकर किसी भी पब्लिक का नुकसान करना, इस मंशा को कभी सफल नहीं होने दिया जाएगा ।

इसी के लिए सरकार ने तय किया आपने पब्लिक प्रॉपर्टी को आग लगाई है इस प्रॉपर्टी की भरपाई भी आपको करना पड़ेगा इसकी तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू हो गई है, और इन को चिन्हित करने का कार्य भी शुरू हो गया है क्योंकि नकारात्मकता कभी किसी को उत्थान  नहीं कर सकती, अगर वह सुधर गए तो ठीक है नहीं तो उनको उनकी जगह पर लाया जाएगा।

वहीं सीएम योगी ने बताया कि, सरकार ने तय किया है 2 फरवरी से आगामी आरोग्य मेला का आयोजन होगा। जहां मरीजों को सुविधा निशुल्क देंगे, 4200 प्राथमिक केंद्रों पर इसकी सुविधा दी जाएगी, और हर रविवार को इस क्रम को तेजी से बढ़ाया जाएगा ।

योजनाओं का लाभ किसी की जाति, किसी की भाषा, किसी का क्षेत्र देख कर के नहीं हो रहा है शासन की योजनाओं का लाभ लाभार्थी को दिया जा रहा है, तो देश की प्रॉपर्टी को किसी को जलाने की आजादी भी नहीं दी जाएगी, पब्लिक प्रॉपर्टी किसी के घर की नहीं होती है ।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...