Home बिज़नेस घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई

घरेलू सर्राफा बाजार में आज सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दर्ज की गई

1 second read
0
2

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को सोने की कीमतें 268 रुपये घटकर 50,860 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गईं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार गोल्ड की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में गिरावट की वजह से आज दाम कम हुए हैं। पिछले कारोबारी दिन सोना 51,128 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

पिछले कारोबार में चांदी में भी बिकवाली का रुख देखा गया और यह 1,126 रुपये घटकर 62,189 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई जो पिछले कारोबार में 63,315 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ‘सोने की कीमतों में गिरावट रही क्योंकि निवेशकों ने मंगलवार की प्रोत्साहन समयसीमा के परिणाम का इंतजार किया।

सोने और चांदी की घरेलू वायदा कीमतों में मंगलवार सुबह गिरावट देखने को मिली। एमसीएक्स एक्सचेंज पर दिसंबर वायदा का सोने का भाव मंगलवार सुबह 0.27 फीसद या 137 रुपये की गिरावट के साथ 50,550 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। उधर वैश्विक स्तर पर भी सोने की वायदा और हाजिर कीमतों में मंगलवार सुबह गिरावट देखने को मिली।

सोने के साथ ही चांदी की वायदा कीमत में भी मंगलवार सुबह गिरावट देखी गई। मंगलवार सुबह दिसंबर वायदा की चांदी की कीमत 0.30 फीसद या 185 रुपये की गिरावट के साथ 61,910 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करती दिखाई दी। इसके अलावा वैश्विक स्तर पर मंगलवार सुबह चांदी की वायदा कीमत में गिरावट और हाजिर कीमत में बढ़त देखने को मिली।

 

 

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.