Home ताजा खबर केरल के राज्यपाल आरिफ खान से मंच पर भिड़े इतिहासकार इरफान हबीब

केरल के राज्यपाल आरिफ खान से मंच पर भिड़े इतिहासकार इरफान हबीब

1 min read
1
94

कन्नूर विश्वविद्यालय में शनिवार को केरल के राज्यपाल आरिफ मुहम्मद खान के साथ अभद्रता की गई। राज्यपाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उनके साथ यह अभद्रता किसी और ने नहीं बल्कि जाने माने इतिहासकार इरफान हबीब ने की है।

इतिहासकार इरफान हबीब ने की आरिफ खान के साथ अभद्रता

राज्यपाल ने कहा कि जाने-माने इतिहासकार इरफान हबीब ने उन्हें भारतीय इतिहास कांग्रेस आईएचसी में बोलने से रोकने की कोशिश की। उन्होंने विरोधी विचार के खिलाफ हबीब के इस ‘असहिष्णु’ कृत्य को अलोकतांत्रिक बताया।

देखिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कन्नूर विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान मुख्य अतिथि थे। इस दौरान जब वो भाषण दे रहे थे, तो उन्होंने नागरिकात संशोधन कानून को लेकर जैसे ही बोलना शुरू किया वैसे ही इतिहासकार इरफान हबीब मंच पर चढ़ गए और उनके साथ अभद्रता करने लगे।

यह भी आरोप है कि इरफान ने राज्यपाल की सुरक्षा में तैनात कर्मियों के साथ भी धक्का मुक्की की, ट्विटर हैंडल पर जो वीडियो राज्यपाल ने शेयर की है उसमें नजर आ रहा है कि मंच पर इरफान हबीब सुरक्षाकर्मियों के साथ उलझे हुए हैं।

ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि आइएचसी के दौराम मंच पर और सामने बैठे लोगों की तरफ से उनके भाषण में बार-बार बाधा डाली गई।

ट्विटर पर मचा हंगामा

बताते चलें कि, हबीब के बारे में ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा है कि, ‘इस व्यक्ति ने अपने चाटुकारों के साथ मिलकर झूठ फैलाने के लिए इतिहास को तोड़-मरोड़ कर रख दिया और झूठ के आधार पर एक धारणा स्थापित की।

इसके अलावा एक और यूजर ने लिखा कि, ‘सहिष्णुता की वाम-उदार शैली। ये तब तक उदार हैं जब तक आप उनकी हां में हां मिलाते हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर और उन्हें गिरफ्तार कर जेल में डाल देना चाहिए।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.