1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL से पहले ही इस खिलाड़ी ने युवराज सिंह को डाला सकते में, दर्ज किया अपने नाम यह खास रिकॉर्ड

IPL से पहले ही इस खिलाड़ी ने युवराज सिंह को डाला सकते में, दर्ज किया अपने नाम यह खास रिकॉर्ड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल का रंग दुनिया के खिलाड़ीयों पर चढ़ने लगा है, इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच गुरुवार को खेले गये एक टी-20 मैच में वेस्टइंडीज के सबसे विश्वसनीय बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने युवराज सिंह के 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। जी हां, किसी भी गेंदबाज के एक ओवर में 6 छक्का जड़ना कल्पना से पहरे था। लेकिन साल 2007 टी-20 वर्ल्डकप में युवराज सिंह ने इस कल्पना को हकीकत में बदल दिया था।

टी-20 वर्ल्डकप में भारत और इंग्लैंड का मैच था, जिसमें भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड के गेंद पर एक ओवर में 6 छक्का जड़कर इतिहास बना दिया था। जिसके 14 साल बाद कैरेबियन बल्लेबाज किरोन पोलार्ड ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैंसला किया। बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रनों की स्कोर खड़ा किया। 131 रनों का आसान से लक्ष्य की पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत शानदार रही। सलामीं बल्लेबाजी करने आये लेंडल सिमंस 26 ने रनों की पारी खेली। वहीं दूसरे सलामीं बल्लेबाज इविन लुइस ने 28 रनो का योगदान दिया।

इन दोनो बल्लेबाजों के आउट होने के बाद श्रीलंका की टीम वेस्टइंडीज पर हावी हो गई। अकिला धनंजय ने अपने कोटे के दूसरे ओवर में हैट्रिक विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया। मैच हाथ से फिसलता देख कप्तान किरोन पोलार्ड खुद बल्लेबाजी करने आये, और कर दिया वो काम जिसको किसी ने सोचा ही नहीं था। जी हैं, पोलार्ड ने अकिला धनंजय के तीसरे ओवर के सभी 6 गेंदो पर छक्का लगाकर, न सिर्फ अपनी टीम को जीत दिलाई, बल्कि युवराज सिंह के 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। वेस्टइंडीज ने यह मैच 13.1 ओवर में अपने नाम कर लिया।

किरोन पोलार्ड के फॉर्म में आने से सबसे ज्यादा खुशी मुंबई इंडियंस को हुई होगी। आपको बता दें कि पिछले सीजन में मुंबई को चैंपियन बनाने में पोलार्ड ने भी अपनी महत्वपूर्ण भुमिका निभाई थी। तो वहीं इस साल के आईपीएल से पहले पोलार्ड फॉर्म में आ गये हैं। जो मुंबई इंडियंस को एक बार फिर चैंपियन बनाने के लिए अपनी भूमिका निभायेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...