1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मतदान से पहले पूरे यूपी(UP) को मिल जाएगा टीका-कवर

मतदान से पहले पूरे यूपी(UP) को मिल जाएगा टीका-कवर

योगी ने दिया लक्ष्य। 25 जनवरी तक 15 से ऊपर के सौ फीसदी लोगों को लग जाएं टीके। यूपी में 60 प्रतिशत से अधिक वयस्क आबादी को मिल गई है दोनों डोज।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रभात रंजन दीन की कलम से

लखनऊ: चुनावी  जल्दबाजी के बावजूद कोविड से बचाव में उपयोगी साबित हो रहे टीकाकरण का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में तेजी से चल रहा है। 23 करोड़ 45 लाख से अधिक टीके लगाने वाले यूपी की 60 फीसदी से अधिक वयस्क आबादी टीके की दोनों डोज पा चुकी है, जबकि 95 प्रतिशत आबादी ने कम से कम एक खुराक ले ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जनवरी तक 15 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीके की पहली डोज लगाने का लक्ष्य दिया है। योगी ने कहा है कि लोकतंत्र के उत्सव विधानसभा चुनाव में हर प्रदेशवासी पूरे उत्साह से भागीदारी कर सकें, सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें, इसके लिए कोविड टीके का सुरक्षा कवर होना जरूरी है।

यह भी पढ़ें: इस मंदिर के ऊपर से नहीं उड़ पाता कोई विमान या पक्षी, चमत्कार जानकर हो जाएंगे हैरान…

मंगलवार को नई दिल्ली से टीम-09 के साथ वर्चुअल माध्यम से कोविड हालात की समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने टीकाकरण कार्यक्रम की तेजी पर संतोष जताया। साथ ही कम टीकाकरण दर वाले जिलों की अलग से समीक्षा करने के लिए मुख्य सचिव व अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य को निर्देशित किया। उन्होंने यह भी कहा कि जिन लोगों की दूसरी खुराक का समय आ चुका है, उनसे सम्पर्क कर जल्द से जल्द उनका टीकाकरण पूरा कराएं। ने मुख्यमंत्री को बताया कि  प्रदेश में स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंट लाइन वर्करों और वरिष्ठ नागरिकों को प्रिकॉशन डोज देने का कार्यक्रम जोरों से चल रहा है। अब तक 36 फीसदी से ज्यादा लोगों को कोविड टीके की बूस्टर डोज मिल चुकी है। वहीं, 15 से 17 आयु वर्ग के 42 फीसदी किशोर टीका-कवर पा चुके हैं। बता दें कि 09 करोड़ 67 लाख टेस्ट और 23 करोड़ 43 लाख से अधिक टीके की डोज लगाने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...