1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मुख्यमंत्री मोहन यादव बलरामपुर में चुनावी सभा के बाद पहुंचे अयोध्या

मुख्यमंत्री मोहन यादव बलरामपुर में चुनावी सभा के बाद पहुंचे अयोध्या

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को अचानक अयोध्या का दौरा किया। बलरामपुर में चुनावी सभा के बाद वह अयोध्या पहुंचे और रामलला के दरबार में मत्था टेका।

By Rekha 
Updated Date

अयोध्या: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को अचानक अयोध्या का दौरा किया। बलरामपुर में चुनावी सभा के बाद वह अयोध्या पहुंचे और रामलला के दरबार में मत्था टेका। इससे पहले, उन्होंने रामायणम आश्रम का दौरा किया, जहां उन्होंने रामकिंकर महाराज को प्रणाम किया और उनकी आध्यात्मिक उत्तराधिकारी मंदाकिनी रामकिंकर से मुलाकात की।

रामकथा को दैनिक जीवन में आत्मसात करने पर जोर दिया
डॉ. यादव ने अपनी अयोध्या यात्रा पर अत्यंत धन्य महसूस किया। उन्होंने भोपाल में रामकथा की शिक्षाओं को फैलाने में मंदाकिनी रामकिंकर के प्रयासों को स्वीकार किया, यह देखते हुए कि उनके सद्गुरु देव, रामकिंकर महाराज एक दूरदर्शी थे, जिन्होंने रामचरितमानस के गहन सत्य को सरल शब्दों में समझाया। डॉ. यादव ने रामकथा को दैनिक जीवन में आत्मसात करने पर जोर दिया। अपनी यात्रा के दौरान, उन्होंने मंदाकिनी रामकिंकर के साथ आध्यात्मिक चर्चा की और राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया।


यह यात्रा अयोध्या और व्यापक हिंदू समुदाय के बीच सांस्कृतिक और आध्यात्मिक संबंधों को उजागर करती है, रामकथा और इसकी शिक्षाओं के महत्व को बढ़ावा देती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...