Home बिज़नेस एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया,और दुनिया की दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए

एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया,और दुनिया की दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए

0 second read
0
7

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अमेजन के फाउंडर जेफ बिजोस को पछाड़ कर दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी बन सकते हैं। ऐसे करने के लिए उन्हें अपनी संपत्ति में 3 अरब डॉलर और जोड़ना होगा। अभी सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा जेफ बेजोस के पास है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि टेस्ला के शेयरों में बुधवार को 2.8 फीसद की तेजी रही, जिससे एलन मस्क की संपत्ति 181.1 अरब डॉलर पहुंच गई। बीते एक साल का लेखा जोखा देखा जाए तो में उनकी नेटवर्थ में 150 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि टेस्ला के शेयरों में 700 फीसद तक उछाल आया है।

एलन मस्क के नेटवर्थ में बीते साल करीब 110.3 अरब डॉलर की वृद्धि हुई। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के अनुसार, जनवरी महीने में अमीरों की रैंकिंग सामने आई थी जिसमें वह 35वें स्थान पर थे, लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स की रिपोर्ट में बताया गया है कि बीते साल नवंबर में  183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ जेफ बेजोस पहले नंबर पर थे। दूसरे स्थान पर 128 अरब डॉलर के साथ बिल गेट्स थे। बर्नार्ड अर्नाल्ड 105 अरब डॉलर के साथ चौथे नंबर पर और 102 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ मार्क जुकरबर्ग पांचवें नंबर पर हैं।

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले एलन मस्क ने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पीछे छोड़ दिया था और दुनिया की दूसरे सबसे अमीर शख्स बन गए थे। वेबसाइट ने बताया है कि इस साल अब तक जेफ बेजोस की संपत्ति में 67.7 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है, जबकि बिल गेट्स और एलन मस्क की संपत्ति में क्रमशः 14.5 अरब डॉलर और 93.1 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह देखा जाए तो एलन मस्क की संपत्ति में तेजी आई है।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.