Home विदेश डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने पेश किया कोरोना से निपटने का रोडमैप

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने पेश किया कोरोना से निपटने का रोडमैप

0 second read
0
0

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए अपने रोडमैप को अमेरिकी जनता के समक्ष रखा। उन्‍होंने कि अगर राष्‍ट्रपति चुनाव में मैं विजयी होता हूं तो कोरोना वायरस महामारी से निपटना हमारा प्राथमिक एजेंडा होगा। बिडेन ने कहा कि वह तत्‍काल राष्‍ट्र के शीर्ष संक्रामक रोग वशेषज्ञ डॉ एंथानी फौसी को बुलाएंगे।

उन्‍होंने कहा कि कोराना से निपटने के लिए वह राज्‍यपालों एवं स्‍थानीय अधिकारियों की मदद लेंगे। उनके सहयोग से वह एक राष्‍ट्रव्‍यापी कार्ययोजना तैयार करेंगे। बिडेन ने कहा कि देश में मास्‍क पहनना अनिवार्य किया जाएगा।

उन्‍होंने डोनाल्‍ड ट्रंप की निंदा करते हुए कहा कि राष्‍ट्रपति ने वैज्ञानिकों के साथ विवाद किया। ट्रंप ने वैज्ञानिकों के परामर्श की लगातार अनदेखी की। बिडेन ने कहा वैज्ञानिकों की उपेक्षा के कारण ही देश में कोरोना वायरस का प्रसार तेजी से हुआ है। बिडेन ने कहा कि अमेरिका सदी का सबसे खराब सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य संकट से जूझ रहा है।

जॉर्जिया में एक चुनावी अभियान के दौरान बिडेन ने कहा कि मैं यहां आपको बता सकता हूं कि हम इस वायरस पर नियंत्रण पा सकते हैं । राष्‍ट्रपित के रूप में मैं इसके समक्ष मैं कोरोना वायरस के खिलाफ आत्मसमर्पण नहीं करूंगा।

अमेरिका में कोरोना वायरस के प्रसार के बाद राष्‍ट्रपित डोनाल्‍ड ट्रंप पर यह आरोप लगता रहा है कि उन्‍होंने नियमों का लगातार उल्‍लंघन किया है। उन्‍होंने कई चुनावी रैलियों में मास्‍क और शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना की गई। इसको लेकर वह विपक्ष के निशाने पर भी रहे। विपक्ष का कहना है कि नियमों की अनदेखी के कारण ही अमेरिका में कोरोना वायरस के प्रसार में तेजी आई।

 

Load More In विदेश
Comments are closed.