1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इमरान हुसैन ने भूमिगत जलाशय के नवीनीकरण कार्य का किया निरीक्षण….

इमरान हुसैन ने भूमिगत जलाशय के नवीनीकरण कार्य का किया निरीक्षण….

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ कुरेशनगर वार्ड स्थित पहाड़ी धीरज अंडर ग्राउंड जलाशय (यूजीआर) के नवीनीकरण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए प्रोजेक्ट साइट का दौरा किया। कुरेशनगर वार्ड अंतर्गत अंडर ग्राउंड जलाशय का नवीनीकरण बल्लीमारान क्षेत्र में बढ़ते पेयजल की मांग के मद्देनजर और सभी क्षेत्र वासियों को पर्याप्त स्वच्छ जलापूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ कुरेशनगर वार्ड स्थित पहाड़ी धीरज अंडर ग्राउंड जलाशय (यूजीआर) के नवीनीकरण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने के लिए प्रोजेक्ट साइट का दौरा किया। कुरेशनगर वार्ड अंतर्गत अंडर ग्राउंड जलाशय का नवीनीकरण बल्लीमारान क्षेत्र में बढ़ते पेयजल की मांग के मद्देनजर और सभी क्षेत्र वासियों को पर्याप्त स्वच्छ जलापूर्ति सुनिश्चित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।

इमरान हुसैन ने बताया कि क्षेत्रवासियों की मांग और एरिया में जल वितरण प्रणाली को सुव्यवस्थित करने के लिए इस यूजीआर के रेनोवेशन का प्रस्ताव तैयार किया गया था। इस अंडर ग्राउंड जलाशय का नवीनीकरण 27 लाख रुपये की अनुमानित लागत के साथ किया जा रहा है। इस उन्नत यूजीआर में दो टैंक के माध्यम से लगभग 16 लाख गैलन पानी के भंडारण की क्षमता हैं।

इमरान हुसैन ने कहा कि इस यूजीआर के जीर्णोद्धार होने के पश्चात रामनगर और कुरेशनगर वार्ड की लगभग 30 हजार की आबादी को समान जल वितरण और अधिक वाटर प्रेशर के साथ जलापूर्ति हो सकेगी। पहाड़ी धीरज – कुरेशनगर की यूजीआर के नवीनीकरण का कार्य पूरा होने पर दूषित जल की शिकायत दूर होगी और क्षेत्र में पानी की निर्बाध आपूर्ति भी सुनिश्चित हो सकेगी।विजिट के दौरान दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को क्षेत्र में स्वच्छ पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षतिग्रस्त पानी की पाइपलाइनों की मरम्मत या नयी पाइपलाइन डालने का भी निर्देश दिया गया।

इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में हाई मास्ट लाइट, कटरा में विकास कार्य, बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने, सड़क निर्माण एवं मरम्मत, पानी की पाइपलाइन ,सीवर लाइन कार्य, बरात घर, कम्युनिटी सेंटर एवं चौपाल निर्माण आदि विकास कार्य 100 करोड़ से अधिक की अनुमानित लागत से शीघ्रता से किए जा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...