1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. धोखा!…बर्थडे गिफ्ट में iphone देने का किया वादा, फिर खाते से उड़ा लिए चार करोड़ रुपये

धोखा!…बर्थडे गिफ्ट में iphone देने का किया वादा, फिर खाते से उड़ा लिए चार करोड़ रुपये

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के पुणे से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जहाँ एक महिला को बर्थडे गिफ्ट में आईफोन देने का लालच देकर कुछ लोगों ने महिला से करीब चार करोड़ रुपये की ठगी की है। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है  फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पुलिस के मुताबिक, महिला के पास से ये 3.98 करोड़ रुपये की ये राशि 207 बार के ट्रांजैक्शन से उड़ाई गई है। इतना ही नहीं, ठगी करने के बाद इस रकम को 27 अलग-अलग खातों में भेजा गया। 

पुलिस ने बताया कि पीड़ित महिला की उम्र 60 साल है और वो एक निजी कंपनी में काम करती है। साइबर सेल के पुलिस अधिकारी अंकुश चिंतामन के मुताबिक, अप्रैल 2020 में महिला को ब्रिटेन से फेसबुक के जरिए एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। इस ऑनलाइन ठग से पांच महीने में ही महिला की दोस्ती हो गयी। फिर क्या था ठग ने महिला का विश्वास जीत लिया। 

पुलिस के अनुसार, इसके बाद जब महिला का बर्थडे आया तो ठग ने महिला को बताया कि उसने बर्थडे गिफ्ट के तौर पर एक आईफोन भेजा है। सितंबर में ठग ने दिल्ली हवाईअड्डे पर गिफ्ट पर लगने वाले सीमा शुल्क को क्लियर करने के बहाने उसे बड़ी रकम देने को कहा। ठगों ने उसे कूरियर एजेंसी वाला और कस्टम अधिकारी बनकर कॉल किया। 

कॉल के दौरान महिला को बताया गया कि ब्रिटेन से आए गिफ्ट में ज्वेलरी और विदेशी करेंसी है, जिसे लेने के लिए महिला को ज्यादा राशि का भुगतान करना होगा। ठगों ने महिला से अबतक 3.98 करोड़ रुपये लूट लिए। जिसके बाद महिला ने साइबर सेल से संपर्क किया और उसे महसूस किया कि उसके साथ धोखा हुआ है। जिसके बाद महिला ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और ठगों की तलाश में जुट गयी है। 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...