1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. CAA: संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए आगे आए बुलंदशहर के लोग, DM को सौंपे 6 लाख रुपये

CAA: संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए आगे आए बुलंदशहर के लोग, DM को सौंपे 6 लाख रुपये

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश भर में नागरिकता संशोधन पर बने कानून को लेकर हुई हिंसा में उपद्रवियों ने सारी हदें पार कर दी। वहीं उत्तर प्रदेश के कई जिलों में विरोध के नाम पर हिंसक प्रदर्शन किया गया। इस मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त आदेश देते हुए कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

वहीं बुलंदशहर में हिंसा के दौरान हुए नुकसान की भरपाई की दिशा में बीते शुक्रवार को मुस्लिम समाज से जुड़े स्थानीय सभासद और प्रबुद्ध लोगों ने आगजनी के दौरान हुए नुकसान को लेकर छह लाख 27 हजार 507 रुपये का डिमांड ड्राफ्ट डीएम और एसएसपी को दिया है।

इस मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि, सीएए में हुए बवाल के बाद कमिश्नर और आइजी ने नुकसान की भरपाई के लिए नोटिस जारी करने के आदेश दिए थे। कुछ सभासदों ने नोटिस न भेजकर खुद ही भरपाई करने के लिए कहा था।

सीएए के विरोध की आड़ में बुलंदशहर के ऊपर कोट मोहल्ले में 20 दिसंबर को उन्मादी भीड़ ने कोतवाली देहात इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार की जीप फूंक दी थी। आगजनी में स्कूटी भी जल गई थी। पुलिस का वायरलेस सेट और एंटी रॉयट गन भी लूट ली गई थी।

बवाल में हुए नुकसान की भारपाई के लिए प्रशासन की तरफ से नोटिस जारी होने की बात से स्थानीय मुस्लिम समाज के सभासदों ने नोटिस न भेजने की गुहार लगाते हुए आश्वासन दिया था कि वह खुद ही नुकसान की भरपाई करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...