1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बुमराह एक और विकेट लेते तो ये हो जाता, पढ़िए

बुमराह एक और विकेट लेते तो ये हो जाता, पढ़िए

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक बुमराह आईपीएल में 100 विकेट लेने से सिर्फ तीन कदम दूर थे। आईपीएल 2020 में बुमराह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

उन्होंने इस मैच से पहले तक नौ मैचों में 15 विकेट लिए थे। अब उनके इस आईपीएल में 10 मुकाबलों में 17 विकेट्स हो गए हैं। अगर आज बुमराह 3 विकेट ले लेते तो उनके नाम आईपीएल के इतिहास में 100 विकेट हो जाते और वे इस लिस्ट में जुड़ जाते।

चेन्नई से हुए मुक़ाबले में जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट ही चटकाए। उनके आईपीएल इतिहास में अब 99 विकेट हो गए हैं। ये रिकॉर्ड अपने नाम करने से बस वह अब 1 कदम दूर हैं।

आपको बता दें कि चेन्नई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 10 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब चेन्नई को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई के खिलाफ हार के बाद चेन्नई की प्ले ऑफ में क्वालीफाई करने की उम्मीदें भी खत्म हो गई हैं।

आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड मलिंगा के नाम दर्ज है। उन्होंने 122 मैचों में 170 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर अमित मिश्रा हैं जिन्होंने इस सीजन में अपने विकेटों की संख्या 150 मैचों में 160 विकेट पहुंचा दी थी। हालांकि उंगली की चोट के कारण मिश्रा को आईपीएल 2020 से बाहर होना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...