Home बिज़नेस बजट सत्र के 29 जनवरी से शुरू होने की संभावना, आम बजट एक फरवरी को, CCPA ने की सिफारिश

बजट सत्र के 29 जनवरी से शुरू होने की संभावना, आम बजट एक फरवरी को, CCPA ने की सिफारिश

53 second read
0
6

संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी (CCPA) ने संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से प्रारंभ करने और आठ अप्रैल को समाप्त करने की सिफारिश की है। समिति की सिफारिश के अनुसार, बजट सत्र का पहला भाग 29 जनवरी से 15 फरवरी तक आयोजित होगा और दूसरा भाग 8 मार्च से 8 अप्रैल तक आयोजित होगा।

सीसीपीए की सिफारिशों से जुड़े सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार, 29 जनवरी को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश होगा।

सूत्रों द्वारा बताया गया कि संसद के इस सत्र के दौरान कोविड-19 से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बता दें कि सत्र के प्रारंभ के बारे में अंतिम निर्णय केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिया जाएगा। आमतौर पर संसद का शीतकाल का सत्र नवंबर के अंतिम सप्ताह में शुरू हो जाता था। मौजूदा कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस सत्र को रद्द कर दिया गया था। हालांकि, विपक्ष द्वारा कृषि कानूनों पर बहस के लिए सत्र बुलवाने की मांग की गई थी।

आगामी बजट सत्र पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। यह बजट एनडीए सरकार द्वारा महामारी के बीच पेश किया जाने वाला पहला बजट है। माना जा रहा है कि इस बजट में कोरोना वायरस वैक्सीन के लिए स्पेशल प्रावधान आ सकते हैं। खासकर उद्योगों को इस बजट से बड़ी उम्मीदे हैं।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.