1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. उत्तर प्रदेश में अपने दम पर अपनी सरकार बनाएगी बसपा – मायावती

उत्तर प्रदेश में अपने दम पर अपनी सरकार बनाएगी बसपा – मायावती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने 65वें जन्मदिन पर बड़ा एलान किया है। उन्होंने अगले विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ने की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की जीत तय है।

इस दौरान मायवती ने कहा कि हमें गठबंधन से नुकसान होता है। बिहार में मायावती ने छोटी पार्टियों संग चुनावी तालमेल किया था। इस दौरान मायावती ने विपक्षी दलों पर भी हमला बोला। साथ ही केंद्र सरकार से दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत किसानों की सभी मांगों को मानने की अपील की।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी अकेले अपने बलबूते पर चुनाव लड़ेगी और अपनी सरकार बनाएगी।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार से आग्रह करती हूं कि किसानों की सभी मांगों को मान लेना चाहिए जिसमें तीन कृषि क़ानूनों को वापस लेना विशेष है। किसान अपने हित और अहित को अच्छी तरह से समझते हैं।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश में आज से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण अभियान का बीएसपी स्वागत करती है। हमारी पार्टी का विशेष अनुरोध है कि केंद्र सरकार कोरोना वैक्सीन मुफ़्त में दे। अगर केंद्र सरकार हमारे इस अनुरोध को स्वीकार नहीं करती है तो सभी राज्य सरकारों को ये सुविधा मुफ़्त में देनी चाहिए।

मायावती ने कहा कि अगर केंद्र और उत्तर प्रदेश की वर्तमान भाजपा सरकार यहां के आम लोगों को ये कोरोना टीकाकरण सुविधा मुफ़्त में नहीं देती तो इस बार यहां बसपा की सरकार बनने पर ये सुविधा मुफ़्त में दी जाएगी।

कोरोना की वजह से सादगी से मना रहे जन्मदिन :- अपने जन्मदिन पर मायावती ने कहाकि, कोरोना महामारी की वजह से मेरे कार्यकर्ता बेहद सादगी से मेरा जन्मदिन मना रहे हैं। उन सभी का आभार व्यक्त करती हूं। इस अवसर पर उन्होंने हर बर्थडे के अवसर पर स्वलिखित पुस्तक के हिन्दी और अंग्रेजी संस्करण का विमोचन किया। इसके साथ ही पार्टी के हर कार्यकर्ता से सकारात्मक उर्जा के साथ काम करने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...