1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें अपने शहर की कीमत

लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें अपने शहर की कीमत

Petrol-diesel rates did not increase for the second consecutive day; पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई। देशभर में तेल का भाव रिकॉर्ड स्तर पर। मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी नहीं हुई। दिल्ली में पेट्रोल 107.59 रुपये प्रति लीटर, डीजल 96.32 रुपये जबकि मुंबई में पेट्रोल 113.46 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 104.38 रुपये पर टिका है। देशभर में तेल का भाव रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है। महानगरों की बात करें तो मुंबई में पेट्रोल-डीजल सबसे ज्यादा महंगा है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चा तेल 86 डॉलर प्रति बैरल के पार है तो वहीं, भारतीय बाजार में वाहन ईंधन के दाम आसमान छू रहे हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर बढ़ रही महंगाई के बीच आज लगातार दूसरे दिन रेट स्थिर रहा।

बीते सप्ताह लगातार 5 दिन 35 पैसे प्रति लीटर के इजाफे के बाद इस सप्ताह पेट्रोल-डीजल के दामों में स्थिरता के साथ लगातार दूसरे दिन मामूली राहत है। हालांकि,  देश भर में तेल के दाम रिकॉर्ड स्तर पर हैं। भारतीय तेल विपणन कंपनियों द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक, 26 अक्टूबर को पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) की कीमतें स्थिर हैं। बता दें कि इससे पहले 18 और 19 अक्टूबर को भी पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं बढ़े थे।

देश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल शतक के पार जा चुका है। वहीं, जम्मू-कश्मीर से लेकर पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु तक डेढ़ दर्जन राज्यों/संघ शासित प्रदेशों में डीजल 100 रुपये प्रति लीटर से अधिक बिक रहा है।

ऐसे जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर प्रतिदिन अपडेट की जाती है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...