1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार चुनाव: लालू की बेटी राजलक्ष्मी ने ट्वीट कर किया दावा कहा- हम जीतेंगे

बिहार चुनाव: लालू की बेटी राजलक्ष्मी ने ट्वीट कर किया दावा कहा- हम जीतेंगे

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार विधानसभा चुनाव नतीजे में कुछ देरी हो रही है और अभी तक के नतीजों में एनडीए और महागठबंधन के बीच करीबी मुकाबले ने इस चुनाव को और दिलचस्प बना दिया है।ऐसे में शुरुआती बढ़त के एनडीए के खेमे में जहां थोड़ी बेचैनी देखी जा सकती है तो वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन बेहद करीब से परिणाम के आने का इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच, लालू यादव के परिवार से चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया आई है। लालू यादव की बेटी राज लक्ष्मी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, “यह प्रकृति का नियम है कि शाम होते ही कमल मुरझा जाता है और लालटेन उजाला करती है। सकारात्मक रहें, हम जीतेंगे।”

इससे पहले, इधर, आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने दावा किया है कि जीत की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी पार्टी बन चुके हैं। अगले 2 घंटे में बहुमत का आंकड़ा पार कर जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रिटर्निंग ऑफिसरों को फोन कर मतगणना की प्रक्रिया धीमी न करवाएं। जाते-जाते यह कलंक अपने माथे ना लें।

आरेजेडी नेता ने आगे कहा कि कम मार्जिन वाली सीटों के नतीजे हमारे पक्ष में होंगे। बैलेट मतों की गिनती रोक दी गई है। मुख्यमंत्री जाते जाते मशीनरी का दुरुपयोग कर रहे हैं।

आप को बता दे कि कोरोना संकट के कारण बूथों की संख्या में लगभग 40 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस बार 72 हजार बूथ की जगह 1 लाख 6 हजार 526 बनाने पड़े थे। मतगणना के लिए एक हॉल पर अधिकतम 14 टेबल होंगे। जहां हॉल छोटा होगा वहां 7 टेबल लगाए जाएंगे।

मतगणना केंद्र पर तैनात सभी मतगणना कर्मी, अधिकारी, सुरक्षा में तैनात जवान और पार्टी एजेंटों को मास्क और हैंड सेनेटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। मतगणना केंद्र पर मतगणना से पहले फॉगिंग मशीन से टेमीफॉस का छिड़काव अनिवार्य है। तीन पालियों में मतगणना कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

आप को बता दे कि चुनाव आयोग के सेक्रेटरी जनरल ने कहा- चुनाव आयोग का जोर काउंटिंग और कोविड को लेकर गाइडलाइंस और प्रक्रिया को पालन करने का है. चुनाव आयोग ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया है कि परिणाम की घोषणा में कोई जल्दबाजी न करें। उन्हें जितना समय स्वभाविक तौर पर लगे लगने दें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...