1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. CBI की बड़ी कार्रवाई, रेलवे अधिकारी और दो सहयोगी पहुंचे जेल

CBI की बड़ी कार्रवाई, रेलवे अधिकारी और दो सहयोगी पहुंचे जेल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:- मोहम्मद आबिद

उत्तराखंड: रविवार को सीबीआई ने घूस लेने के मामले में कई जगह छापेमारी की है और सीबीआइ ने पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) महेंद्र सिंह चौहान को एक करोड़ रुपये की रिश्वत स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वहीं महेंद्र सिंह चौहान के साथ उनके दो सहयोगियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरप्तार कर लिया है बतादे की महेंद्र सिंह चौहान पर एक निजी कंपनी को ठेका दिलाने के लिए भारी भरकम रिश्वत मांगने का आरोप है और शिकायत पर सीबीआई ने देश के कई राज्यों में 21 जगह छापेमारी की है जिसमें कुछ अहम दस्तावेज भी हाथ लगे हैं।

CBI ने रिश्वत की रकम के साथ किए गिरफ्तार

IRES यानी भारतीय रेल अभियांत्रिकी सेवा में 1985 बैच के अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान को सीबीआई की टीम ने गुवाहाटी के मालीगांव में गिरफ्तार किया गया। उसके दो अन्य सहयोगियों को देहरादून में रिश्वत की रकम लेते समय गिरफ्तार किया गया।बताया जा रहा है महेंद्र सिंह चौहान के दोनों साथी महेन्द्र सिंह के कहने पर रिश्वत ले रहे ते और कहा जा रहा है कि चौहान ने पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं में ठेका दिलाने के लिए एक निजी कंपनी से रिश्वत मांगी थी। उसने रिश्वत की रकम देहरादून स्थित अपने घर पर देने को कहा था।

CBI ने की देश के 21 स्थानों पर छापेमारी

महेद्र सिंह चौहान और उसके दो अन्य सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद सीबीआइ की टीम ने दिल्ली, उत्तराखंड, सिक्किम, असम और अन्य राज्यों में 21 स्थानों पर छापेमारी की। जांच एजेंसी ने रिश्वत की रकम और ठेके से जुड़े दस्तावेज बरामद कर लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...