Home Breaking News PM बोले – नहीं छीना जायेगा भारतवर्ष के लोगो का अधिकार

PM बोले – नहीं छीना जायेगा भारतवर्ष के लोगो का अधिकार

1 min read
0
233
assam-remains-under-curfew-as-protest-turns-violent

नागरिकता संशोधन बिल-2019 कल 105 वोट के मुकाबले 125 वोट से पास हो गया है और मोदी जी ने इसे ऐतिहासिक बताया है लेकिन पूर्वोत्तर के कई राज्य इस बिल के विरोध में सुलग रहे है।

देर रात असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के डिब्रूगढ़ स्थित आवास और केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली के दुलियाजन स्थित आवास पर प्रदर्शनकारियों ने पथराव और हमला कर दिया।

गुवाहाटी के होटल ताज में जापानी पीएम शिंजो आबे के स्वागत में बनाया गया रैंप भी जला दिया गया। असम के कई जिलों में इस समय कर्फ्यू लगा हुआ है।

वही विस्तारा ने सरकार की सलाह के अनुसार असम में जारी अशांति के कारण फ्लाइट यूके 725 (आईएक्सबी-डीआईबी) और यूके726 (डीआईबी-आईएक्सबी) को आज के लिए रद्द कर दिया गया है। हम यात्रियों को मुफ्त में बदलाव की पेशकश/ गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ की उड़ानों को रविवार 15 दिसंबर तक रद्द करने का मौका दे रहे हैं।

वही इन सब हिंसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी जी ने ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं असम के अपने भाईयों और बहनों को यह आश्वासन देना चाहता हूं कि नागरिकता संशोधन विधेयक, 2019 के पास होने पर उन्हें चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

आगे उन्होंने लिखा की मैं उन्हें आश्वासन देना चाहता हूं कि कोई उनके अधिकार, विशिष्ट पहचान और सुंदर संस्कृति लेकर नहीं जाएगा। यह लगातार फलता-फूलता और विकसित होता रहेगा।

केंद्र सरकार और मैं संविधान के खंड 6 की भावना के अनुसार, असमिया लोगों के राजनीतिक, भाषाई, सांस्कृतिक और भूमि अधिकारों को संवैधानिक रूप से संरक्षित करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

Share Now
Load More In Breaking News
Comments are closed.