Home बिज़नेस दिसंबर में एपल के शेयरों में आई 16% की तेजी, अमेजन को दी मात

दिसंबर में एपल के शेयरों में आई 16% की तेजी, अमेजन को दी मात

2 second read
0
5

इस साल की तेजी को जारी रखते हुए एपल के शेयरों ने मंगलवार को जबरदस्त तेजी दिखाई. कंपनी ने मार्केटकैप के मामले में अमेजन के मुकाबले अपनी स्थिति को और पुख्ता कर लिया है. इस साल वैश्विक टेक्नोलॉजी शेयरों में एपल ने अपनी धाक जमाई है.

दिसंबर महीने में एपल के शेयरों ने 16 फीसदी तक की तेजी दिखाई है. कंपनी के आईफोन 12 के मॉडल्स की मांग काफी अच्छी बनी हुई है. साथ की कंपनी सेल्फ ड्राइविंग कार्स पर भी विचार कर रही है.

इस साल एपल ने 87 फीसदी की छलांग लगाई है, जबकि अमेजन के शेयरों ने 78 फीसदी तक की मजबूती दर्ज की है. एसएंडपी 500 इंडेक्स ने इस साल 16 फीसदी तक की बढ़त हासिल की है.

बाजार को उम्मीद है कि आने वाले समय में भी एपल के शेयरों में तेजी जारी रहेगी क्योंकि आईफोन की मांग तेजी से बढ़ रही है. वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में सुधार से एपल के आईफोन के साथ एयरपॉड और अन्य प्रोडक्ट्स की मांग भी तेजी से बढ़ी.

ब्लूमबर्ग के अनुसार, वित्त वर्ष 2020-21 में कंपनी का रेवेन्यू 15 फीसदी तक बढ़ सकता है, जो वित्त वर्ष 2019-20 में फीसदी बढ़ा था. इस दौरान कंपनी की मुनाफा क्षमता दोगुना होकर 20 फीसदी तक पहुंच सकती है.

दूसरी तरफ, इस साल ई-कॉमर्स बिक्री में आई जोरदार वृद्धि के बाद साल 2021 में अमेजन की रफ्तार पर ब्रेक लग सकता है. साल 2021 में कंपनी का रेवेन्यू 19 फीसदी बढ़ सकता है, जो साल 2020 में 35 फीसदी बढ़ा था.

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.