1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. ब्रिटेन में एक सांसद के पॉजिटिव होने पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आइसोलेशन में चले जाने के बाद अभी सिलसिला थमा नहीं

ब्रिटेन में एक सांसद के पॉजिटिव होने पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आइसोलेशन में चले जाने के बाद अभी सिलसिला थमा नहीं

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लंदन: ब्रिटेन में एक सांसद के पॉजिटिव होने पर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के आइसोलेशन में चले जाने के बाद अभी सिलसिला थमा नहीं है। अब दस और सांसद भी आइसोलेशन में चले गए हैं। ये सभी सांसद उस बैठक में थे, जिसमें पॉजिटिव हुए सांसद मौजूद थे।

ब्रिटेन में बढ़ती कोरोना महामारी के बीच कंजरवेटिव सांसद ली एंडरसन और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। ट्रेसिंग प्रक्रिया में नेशनल हेल्थ सर्विस (एनएचएस) की सलाह पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन सेल्फ-आइसोलेशन में चले गए।

पॉजिटिव हुए सांसद ने जॉनसन से मुलाकात की थी। अब एनएचएस ने ट्रेसिंग के आधार पर ही दस और सांसदों को आइसोलेशन में जाने की सलाह दे दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सांसद एंडी कार्टर, कैथरीन फ्लेचर, ब्रेनडेन क्लार्क-स्मिथ, क्रिस क्लार्कसन और लिया निसिवो ने ली एंडरसन के साथ बैठक में भाग लिया था।

प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों में सहायता देने वाले दो अन्य सांसद मार्को लोंघी और मैट विकर्स भी आइसोलेशन में चले गए हैं। प्रधानमंत्री निवास के प्रवक्ता ने बताया कि इन सभी सांसदों ने 12 नवंबर की बैठक में भाग लिया था। बैठक में शारीरिक दूरी का भी पूरा पालन किया गया, लेकिन बैठक देर तक चलने के कारण एहतियात के तौर पर ये कदम उठाए जा रहे हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...