1. हिन्दी समाचार
  2. वायरल
  3. पाकिस्तान में नमूनों की भरमार! दही खाने के लिए बीच सड़क पर खड़ी कर दी ट्रेन…

पाकिस्तान में नमूनों की भरमार! दही खाने के लिए बीच सड़क पर खड़ी कर दी ट्रेन…

पाकिस्तान अक्सर अपनी अजीब-गरबी चीजों के लिए खबरों की सुर्खियों में बना रहता है। इस बार पाकिस्तान का एक वीडियों बहुत तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक ट्रेन ड्राइवर दही खाने के लिए बीच सड़क पर ट्रेन को खड़ा कर के दुकान से दही लेने निकल पड़ा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: जब आप पब्लिक ट्रांसपोर्ट से सफर करते हैं, तो कई बार बस, टैक्सी आदि के ड्राइवर गाड़ी रोककर निजी सामान लेने लगते हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर ऐसा ही ट्रेन का ड्राइवर करे तो क्या होगा? जी हां कुछ ऐसी ही घटना भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में घटी है, जहां एक ड्राइवर ने यात्रियों से भरी ट्रेन को दही लेने के लिए रोक दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटना लाहौर की है, जहां कान्हा रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन रुक गई। इसके बाद उसमें से ड्राइवर उतरा और बगल में मौजूद मार्केट में चला गया। वहां पर वो एक दुकान में पहुंचा और दही खरीदी। कुछ देर बाद वो वापस ट्रेन के पास आया और इंजन में बैठकर उसे चलाने लगा। आसपास मौजूद कुछ लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया, जो काफी ज्यादा वायरल हो रहा है।

ट्रेन ने अपना सफर लाहौर से शुरू किया था, जिसे कराची की ओर जाना था। अचानक से स्टेशन के आगे गाड़ी खड़ी होने पर किसी को कुछ समझ नहीं आया। कुछ देर इंतजार बाद कई यात्री नीचे उतरकर इंजन के पास पहुंचे, तो पता चला कि ड्राइवर है ही नहीं। वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि ड्राइवर आराम से ट्रेन की ओर बढ़ता है। उसके हाथ में एक पन्नी रहती है, जिसमें दही होती है।


वीडियो वायरल होने के बाद पाकिस्तानी रेलवे की खूब फजीहत हुई। एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा कि इन भाई साहब ने दही लेने के लिए ट्रेन रोक दी, अगर मिठाई लेनी होती तो ये प्लेन से जाते। हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए ड्राइवर राणा मोहम्मद शहजाद और उनके सहायक इफ्तियार हुसैन को निलंबित कर दिया गया।

वहीं रेल मंत्री आजम खान ने अपने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि मैं भविष्य में इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करूंगा और किसी को भी निजी इस्तेमाल के लिए राष्ट्रीय संपत्ति का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दूंगा। वहीं रेलवे प्रवक्ता सैयद एजाज ने कहा कि जब भी आप बीच पटरियों पर ट्रेन रोकते हैं, तो ये सुरक्षा का मुद्दा बन जाता है। इस वजह से ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...