1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड के चुनाव प्रचार में अब नज़र आएगी योगी-मोदी की जोड़ी…

उत्तराखंड के चुनाव प्रचार में अब नज़र आएगी योगी-मोदी की जोड़ी…

Yogi-Modi pair will now be seen in Uttarakhand's election campaign....भाजपा की ओर से अब चुनाव प्रचार में PM Narendra Modi और UP के CM Yogi Adityanath भी उतरेंगे। इसके लिए उत्तराखंड में इनकी फिजिकल जनसभाएं भी आयोजित की जाएंगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। राज्य की सभी चुनावी पार्टियां उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में पूरी लगन के साथ प्रचार-प्रसार कर रहे है। वहीं, आपको बता दें कि 2 फरवरी से सभी पांच राज्यों में नामांकन प्रक्रिया शरू हो रही है।

यह भी पढ़ें: अमित शाह लखनऊ में जारी करेंगे भाजपा का घोषणा पत्र, पढ़ें पूरी खबर

2 फरवरी से चुनाव प्रक्रिया शुरू

चुनाव आयोग द्वारा घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्रों की जांच 2 फरवरी, (बुधवार) को की जाएगी और 4 फरवरी को नाम वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित की गई। तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी (रविवार) को सम्पन्न होगा। नामांकन के समय जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी।

चुनाव प्रचार में योगी-मोदी दिखेंगे

वहीं, आपको बता दें कि उत्तराखंड में सभी पार्टियां अपना चुनाव प्रसार करने में लगी हुई है। भाजपा की ओर से अब चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ(Chief Minister Yogi Adityanath) भी उतरेंगे। इसके लिए उत्तराखंड में इनकी फिजिकल जनसभाएं भी आयोजित की जाएंगी।

यूपी सीएम योगी का उत्तराखंड दौरा तय

भाजपा का प्रचार करने के लिए अब योगी-मोदी की जोड़ी में चुनावी मैदान में नज़र आ रही है। आपको बता दें कि 10, 11 और 12 फरवरी को पीएम मोदी की उत्तराखंड में जनसभाएं होंगी। इस दौरान पीएम मोदी श्रीनगर, अल्मोड़ा और रुद्रप्रयाग दौरे पर रहेंगे और यहां जनसभाएं करेंगे। यूपी सीएम योगी का भी उत्तराखंड के लिए दौरा तय हो चुका है। योगी आदित्यनाथ 10 फरवरी को कोटद्वार, खटीमा और रुड़की आएंगे।

मोदी के नारे लगाए…

हालांकि भाजपा के नेताओं का कहना है कि 2017 की तरह इस बार पार्टी कुछ पीछे चल रही है। इस समस्या से निपटने के लिए भाजपा के नेताओँ ने इस बार चुनावी रणनीति बहल दी है। इस बार पार्टी उत्तराखंड में मोदी की वाह-वाह कर रही है। मोदी के नारे लगाए जा रहे है।

7 फरवरी को भी की थी हरिद्वार में वर्चुअल रैली

वही, आपको बता दें कि भाजपा ने देश में होने वाले पांचो विधानसभा क्षेत्रो में मोदी के वर्चुअल जन चौपाल कार्यक्रम को दोबारा से तय किया गया है। इसके अलावा उन्होंने 7 फरवरी को हरिद्वार लोकसभा सीट में वर्चुअल रैली भी संबोधन की थी। बता दें कि भाजपा गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में मोदी की चुनावी रैली कराने की भी तैयारी कर रही है।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...