1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. उत्तर प्रदेश: भाजपा ने बूथ प्रमुखों के लिए नई बैठने की योजना, कार्यकर्ताओं के लिए पोटलक लंच की करी शुरुआत

उत्तर प्रदेश: भाजपा ने बूथ प्रमुखों के लिए नई बैठने की योजना, कार्यकर्ताओं के लिए पोटलक लंच की करी शुरुआत

भाजपा के राज्य महासचिव धर्मपाल सिंह ने बूथ प्रमुखों के लिए एक नई बैठने की योजना का अनावरण किया, जिसमें उनसे प्रति बूथ 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य रखने का आग्रह किया गया।

By Rekha 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: भाजपा के राज्य महासचिव धर्मपाल सिंह ने बूथ प्रमुखों के लिए एक नई बैठने की योजना का अनावरण किया, जिसमें उनसे प्रति बूथ 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य रखने का आग्रह किया गया। पार्टी आगामी चुनावों में पर्याप्त चुनावी लाभ के लिए बूथ-केंद्रित रणनीतियों पर सावधानीपूर्वक ध्यान केंद्रित करने पर जोर देती है।

कैडर का मनोबल बढ़ाने के लिए बीजेपी का नया सीटिंग प्लान और पोटलक लंच


सिंह ने उन्नाव से पहल की अगुवाई करते हुए बूथ-स्तरीय बैठकों के शुभारंभ के दौरान बूथ-स्तरीय तैयारियों के महत्व पर जोर दिया। इसके अतिरिक्त, भाजपा ने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के लिए एक संरचित बैठने की व्यवस्था शुरू की, इसे शेष सभी निर्वाचन क्षेत्रों में लागू करने की योजना है।

बैठने की योजना की शुरूआत संगठनात्मक रणनीति में एक महत्वपूर्ण बदलाव का प्रतीक है, जो पार्टी सभाओं में बूथ प्रमुखों के लिए निर्दिष्ट स्थान सुनिश्चित करती है। इस कदम का उद्देश्य जमीनी स्तर पर सक्रियता के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को मजबूत करना और चुनावी परिदृश्य में प्रत्येक बूथ के महत्व पर जोर देना है।

प्रति बूथ 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य
इसके अलावा, प्रति बूथ 370 वोट बढ़ाने का सिंह का निर्देश प्रतीकात्मक महत्व रखता है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाजपा के लिए 370 सीटों के महत्वाकांक्षी लक्ष्य और 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए के समर्थन के साथ “400 से अधिक सीटों” के समग्र लक्ष्य के अनुरूप है।

धरमपाल ने पोटलक लंच परंपरा की घोषणा की

कार्यकर्ताओं के बीच सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए, धरमपाल ने पोटलक लंच परंपरा की घोषणा की, जिसमें बूथ स्तर के सदस्यों को घर का बना भोजन साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। यह पहल जमीनी स्तर के नेटवर्क के भीतर मजबूत संबंध बनाने और मतदाताओं से सीधे जुड़ने पर पार्टी के जोर को रेखांकित करती है।

कैडर के समर्पण पर विश्वास व्यक्त करते हुए, धर्मपाल ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के लिए पार्टी की प्रतिबद्धता दोहराई। संघ और भाजपा के बीच प्रमुख कड़ी के रूप में, धर्मपाल पार्टी के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीतिक योजना बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...