1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. यूपी STF ने मुठभेड़ में ढ़ेर किया एक लाख के इनामी अपराधी को, बरामद हुआ 32 बोर और 9 एमएम के 2 पिस्टल और 500 रुपये नकद

यूपी STF ने मुठभेड़ में ढ़ेर किया एक लाख के इनामी अपराधी को, बरामद हुआ 32 बोर और 9 एमएम के 2 पिस्टल और 500 रुपये नकद

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीरो टॉलरेंस की नीति की दी देन है कि सूबे में अपराधी खौफ खाने लगे हैं। यूपी पुलिस भी सूबे में अपराध को कम करने के लिए ऐक्टिव हो गई है। रविवार को यूपी STF ने मुठभेड़ के दौरान एक लाख रुपये के इनमी अपराधी को ढ़ेर कर दिया। पुलिस ने अपराधी से 32 बोर और 9 एमएम की 2 पिस्टल और 500 रुपये नकद बरामद किया है।

आपको बता दें कि गोरखपुर इकाई के विशेष कार्य बल के पुलिस उपाधीक्षक धर्मेश कुमार शाही ने बताया कि अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज थाना क्षेत्र के मखदूम नगर का निवासी कुख्यात शूटर परवेज अहमद कई हत्या में वांछित था और अंबेडकरनगर जिले के माफिया डॉन मुबारक खान का दाहिना हाथ था।

उन्होने आगे बताया कि परवेज अहमद राज्य में जाली मुद्रा की तस्करी में भी शामिल था। शाही के अनुसार विशेष कार्य बल ने रविवार को पीपीगंज-सरहरी मार्ग पर चिउटहा-सरहरी पुल पर मोटरसाइकिल सवार दो अपराधियों को पकड़ने की कोशिश की तो अपराधियों ने पुलिस बल पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस की ओर से चलाई गई गोली परवेज को लगी जबकि दूसरा अपराधी फरार हो गया।

STF निरीक्षक एसपी सिंह ने बताया कि परवेज को मुठभेड़ में गोली लगने के बाद पुलिस उसे पीपीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सिंह ने बताया कि परवेज नेपाल से काम करता था और उसके खिलाफ व्यापारियों से रंगदारी वसूलने की भी शिकायत मिली थी। रविवार को वह नेपाल से गोरखपुर किसी से मिलने आया था तभी पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ हो गयी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में परवेज ने बहुजन समाज पार्टी के नेता जुगराम मेंहदी की हत्या कर फरार हो गया था। सिंह ने बताया कि इसके बाद उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads