1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. नशेबाज पति से तंग आकर पत्नी ने की फावड़े से काटकर हत्या, खुद को बचाने के लिए रचा ऐसा नाटक, बच्चियों ने उठाया पर्दा

नशेबाज पति से तंग आकर पत्नी ने की फावड़े से काटकर हत्या, खुद को बचाने के लिए रचा ऐसा नाटक, बच्चियों ने उठाया पर्दा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश के राजगढ़ से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने एक पल तो पुलिस को असमंजस में डाल दिया, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो मामला कुछ और सामने आया। दरअसल मध्यप्रदेश के राजगढ़ में एक महिला ने अपने पति की मारपीट से परेशान होकर उसकी फावड़े से हत्या कर दी। हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला ने पति की हत्या करने के बाद नाटक रचा और अपने मकान मालिक को सूचना दी कि उसके पति की किसी ने हत्या कर दी है। जब पुलिस मौके पर पहुंची और घर पर मौजूद मृतक की बेटियों से पूछताछ की गई तो बच्चियों ने बताया कि उनके पिता कि किसी और ने नहीं बल्कि उनकी मां ने ही हत्या की है।

यह मामला राजगढ़ जिले के पचोर थाने का है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को गांधी चौक के रहने वाले रमाकांत शर्मा ने पुलिस को जानकारी दी कि न्यू कॉलोनी में उनका मकान है और उसमें रहने वाले रामनिवास यादव की किसी ने हत्या कर दी है। आरोपी पत्नी का नाम सपना है और यह दोनों पति-पत्नी अपनी दो बेटियों के साथ इस मकान में रहा करते थे। पुलिस ने बताया कि उनको मकान मालिक ने जानकारी दी कि दोपहर के समय सपना यादव ने मकान मालिक को कॉल किया और रोते हुए जानकारी दी कि किसी ने उसके पति की हत्या कर दी है।

पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि पीड़ित का शव पड़ा हुआ है और साथ में फावड़ा भी मौजूद है जो कि खून से रंगा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने शव को हिरासत में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले में पड़ोसियों से भी पूछताछ की।

आखिर में जब बच्चियों से पुलिस ने पूछताछ की तो बच्चियों ने बताया कि उनके पिता की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उनकी मां ने ही फावड़े से की है। बच्चियों के बयान के आधार पर जब पुलिस ने महिला के साथ सख्त लहजे में पूछताछ की तब जाकर महिला टूटी और उसने अपना जुर्म कुबूला।

महिला ने बताया कि उसका पति शराब के नशे में उसके साथ मारपीट करता था। इसके बाद गुस्से में महिला ने फावड़े से ही अपने पति की हत्या कर दी। मामले में पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला को शनिवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। आरोपी सपना यादव ने बताया कि 10 साल पहले उनका रामनिवास यादव के साथ प्रेम विवाह हुआ था। घरवालों की मर्जी के खिलाफ दोनों ने शादी की थी।

शादी के बाद रामनिवास यादव को शराब की लत लग गई थी। जिसके बाद वह अक्सर अपनी बीवी से झगड़ा करता और बच्चियों के साथ भी मारपीट करता था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads