1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. महिला को ससुर ने पैसों के लिए बेचा, 80 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा

महिला को ससुर ने पैसों के लिए बेचा, 80 हजार रुपये में तय हुआ था सौदा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी जिले से हैरान कर देने वाला एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आपके होश उड़ जायेंगे। यहां एक ससुर ने पैसों के लिए अपनी ही बहू का सौदा कर दिया। उसने गुजरात के एक युवक से 80 हजार में अपनी बहू को बेच दिया। हद तो तब हो गई जब उसने धोखे से उस युवक के साथ भेज दिया। जब इस बात की जानकारी पति को हुई तो उसने महिला थाने जाकर शिकायत की, पति की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने गुजरात से विवाह करने आए युवक सहित कुल आठ लोगों को गिरफ्तार कर मानव तस्करी का मुकदमा लिखा है।

SSP डॉ अवधेश सिंह ने बताया कि रामनगर के मल्लापुर गांव में रहने वाले चंद्रराम वर्मा के पुत्र प्रिंस ने 2019 में असम की एक युवती से प्रेम विवाह कर लिया था। प्रिंस इस युवती से इंटरनेट मीडिया के जरिए संपर्क में आया था। प्रिंस पत्नी के साथ गाजियाबाद में रहता और टैक्सी चलता था। इसी गांव का रामू गौतम जो गुजरात अहमदाबाद में रहता था लॉकडाउन में वापस आया और उसने चंद्रराम से बताया कि अहमदाबाद के उमेडा आडेव आदिनाथ नगर में रहने वाले साहिल पंचा की शादी नहीं हो रही है। उसे दुल्हन चाहिए, जिसके लिए वह रुपये देगा।

इसके बाद चंद्रराम ने अपने पुत्र प्रिंस की पत्नी को ही बेचने की साजिश रच डाली। इसके तहत चंद्रराम ने प्रिंस को अपनी तबीयत खराब होने का हवाला देकर तीन जून को बहु को बुला लिया। आपको बता दें कि पहले से तय साजिश के तहत रामू गौतम ने अहमदाबाद से साहिल व उसके कुछ रिश्तेदारों को दुल्हन देने के लिए बुला लिया था।

इधर प्रिंस को अपने बहनोई से इस साजिश की जानकारी मिली तो वह पांच जून को घर पहुंच गया, लेकिन वहां न उसकी पत्नी थी और न ही पिता। उसकी खोज करने पर पता चला कि अहमदाबाद से आए लोग उसकी पत्नी को ले जा रहे हैं। प्रिंस की सूचना पर सक्रिय हुई महिला थाना प्रभारी शकुंतला उपाध्याय ने पुलिस टीम के साथ रेलवे स्टेशन के बाहर से महिला को बरामद कर शादी करने आए युवक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

पीड़िता को उसके ससुर ने यह कहकर आरोपितों के साथ भेजा था कि वह लोग उसे गाजियाबाद में पति प्रिंस के पास छोड़ देंगे। SSP ने बताया कि मामला मानव तस्करी का है इसमें फरार चंद्रराम व रामू गौतम की तलाश चल रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads