1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. लश्कर के इशारे पर भारत को दहलाने की साजिश रच रहे थे आतंकी, NIA ने किया भांडा फोड़, दो गिरफ्तार

लश्कर के इशारे पर भारत को दहलाने की साजिश रच रहे थे आतंकी, NIA ने किया भांडा फोड़, दो गिरफ्तार

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत सरकार द्वारा लगातार आतंकी विरूद्ध कार्रवाई करने से बौखलाये आतंकियों ने भारत को दहलाने की साजिश रच डाली। जिसमें वो कामयाब भी हो गये। लेकिन वे अपने इस कामयाबी को और दुगुनी ताकत से अंजाम देते उससे पहले ही NIA ने इनका भांडा फोड़ कर दिया। और दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि ये गिरफ्तारी बिहार के दरभंगा में पार्सल ब्लास्ट मामले में किया गया है। आपको बता दें कि इन दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी हैदराबाद से हुई है। नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी यानी एनआईए से पूछताछ में इन आतंकियों ने बताया कि वह लश्कर के इशारे पर भारत को दहलाने की साजिश रच रहे थे।

17 जून को हुआ था विस्फोट

बिहार के दरभंगा में रेलवे स्टेशन पर 17 जून को एक विस्फोट हुआ था। फिलहाल इसमें किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि विस्फोट एक ट्रेन के पार्सल वैन से भंडार स्थल तक कपड़ों का बंडल ले जाते समय हुआ था। पार्सल सिकंदराबाद से चलने वाली एक ट्रेन से आया था और विस्फोट के बाद कपड़े के बंडल में आग लग गई।

हैदराबाद से सुफियान नामक शख्स ने भेजा था पार्सल

बता दें कि दरभंगा में जिस पार्सल में विस्फोट हुआ था, उसे हैदराबाद से सुफियान नामक शख्स ने भेजा था। पुलिस का कहना है कि यह शख्स फर्जी है, क्योंकि दरभंगा में यह पार्सल सुफियान नाम के ही व्यक्ति के लिए भेजा गया गया था। वहीं इसके साथ दिया गया नंबर भी बिहार और हैदराबाद में किसी के नाम पर रजिस्टर्ड नहीं मिला है। पुलिस जानकारी के अनुसार पार्सल के साथ दिया गया नंबर उत्तर प्रदेश के शामली का है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads