1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. छह महीने पुराने अकाउंट्स को Twitter करने वाला है डिलीट

छह महीने पुराने अकाउंट्स को Twitter करने वाला है डिलीट

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को यूजर्स के लिए बड़ा ऐलान किया है। कंपनी जल्द ही छह महीने से पुराने ट्विटर अकाउंट्स को अपने प्लेटफॉर्म से हटाने वाली है। वहीं, कंपनी के इस कदम से प्लेटफॉर्म का स्पेस काफी हद तक खाली हो जाएगा।

ट्विटर ने इसके लिए इनऐक्टिव यूजर्ज को वॉर्निंग ई-मेल भेजना शुरू कर दिया है। इसके तहत अगर कोई यूजर 11 दिसंबर तक साइन-इन नहीं करेगा, तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। साथ ही बंद किए गए अकाउंट के यूजर नेम दूसरों के लिए उपलब्ध होंगे।

मीडिया में आ रही खबरों की माने तो ट्विटर के प्रवक्ता ने कहा, ‘लोगों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध कराने की हमारी प्रतिबद्धता के तहत हम इनऐक्टिव अकाउंट्स को बंद करने पर काम कर रहे हैं, ताकी लोगों को अधिक सटीक, विश्वसनीय जानकारी मिले और ट्विटर पर पूरा भरोसा कर सकें। यह प्रयास लोगों को सक्रिय रूप से लॉग-इन करने और ट्विटर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना भी है, जब उन्होंने इस पर अकाउंट रजिस्टर किया है।’

बताते चलें कि ट्विटर से पहले याहू ने 2013 में लाखों यूजर्स के अकाउंट्स डिलीट किए थे, जो 12 महीनों से इस प्लेटफॉर्म पर एक्टिव नहीं थे। रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल भी जल्द एक्टिव ना रहने वाले यूजर्ज के अकाउंट्स को अपने प्लेटफॉर्म से डिलीज करने वाला है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...