Home बिज़नेस बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 12% का उछाल

बढ़त के साथ बंद हुए Sensex, Nifty, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में 12% का उछाल

4 second read
0
1

BSE का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक Sensex 376.60 अंक यानी 0.94% फीसद की बढ़त के साथ 40,522.10 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 121.65 अंक यानी 1.03 फीसद के उछाल के साथ 11,889.40 अंक के स्तर पर बंद हुआ। Sensex पर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 12.17 फीसद की तेजी देखने को मिली।

इसके अलावा नेस्ले इंडिया के शेयरों में 6.01 फीसद, एशियन पेंट के शेयरों में 5.64 फीसद, बजाज फाइनेंस के शेयरों में 4.89 फीसद और एनटीपीसी के शेयरों में 4.13 फीसद का उछाल देखने को मिला।

इनके अलावा लार्सन एंड टुब्रो बैंक, एक्सिस बैंक, बजाज ऑटो, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, पावरग्रिड, टाटा स्टील, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड. रिलायंस और महिंद्रा एंड महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

इसके विपरीत टीसीएस के शेयर सबसे ज्यादा 2.09 फीसद तक टूट गए। वहीं, ओएनजीसी के शेयरों में 1.91 फीसद तक की गिरावट देखने को मिली। इनके अलावा इन्फोसिस, एचडीएफसी, स्टेट बैंक, आईटीसी, सन फार्मा, बजाज फाइनेंस, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल और एचसीएल टेक के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

कोटक महिंद्रा बैंक ने जुलाई-सितंबर तिमाही में बैंक के एकीकृत शुद्ध लाभ में 22 फीसद की वृद्धि की सूचना दी है। इसके बाद बैंक के शेयरों में 12 फीसद से ज्यादा तेजी देखने को मिली।

प्रतिस्पर्धी बैंक इंडसइंड बैंक के साथ विलय से जुड़ी अटकलों को खारिज किए बगैर कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा कि हाल में जुटाए गए 7,000 करोड़ रुपये का इस्तेमाल बैंक सोच-समझकर करेगा।

एलकेपी सिक्योरिटीज में रिसर्च विभाग के प्रमुख एस रंगनाथन ने कहा कि कोटक महिंद्रा बैंक की अगुवाई में वित्तीय कंपनियों के शेयर चढ़ने से घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को तेजी देखने को मिली। दोपहर के सत्र में सीमेंट कंपनियों के शेयर चढ़ने से एफएमसीजी सेक्टर को मबूती मिली।

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो हांगकांग, सिओल और टोक्यो में शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए। दूसरी ओर शंघाई में शेयर बाजारों में तेजी देखने को मिली। स्पेन और इटली जैसे देशों में आर्थिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाए जाने के बाद प्रमुख यूरोपीय बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.