Home mumbai होटल से फिरौती रैकेट चला रहा था सचिन वाजे, स्पेशल NIA कोर्ट में वाजे को किया जायेगा पेश, बढ़ सकती है कस्टडी

होटल से फिरौती रैकेट चला रहा था सचिन वाजे, स्पेशल NIA कोर्ट में वाजे को किया जायेगा पेश, बढ़ सकती है कस्टडी

9 second read
0
17

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत और प्रशासन को उथल-पुथल करने वाला एंटीलिया केस फंसा मुख्य आरोपी सचिन वाजे की कस्टडी शनिवार को समाप्त हो रही है। 11 बजे उसे मेडिकल के लिए ले जाया जायेगा। इसको बाद उसको स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया जायेगा। बताया जा रहा है कि मनसुख की हत्या के मामले में NIA को अभी भी कुछ जॉच और करनी है। वहीं दूसरी तरफ NIA ने गुरुवार को मिस्ट्री वुमन मीना जॉर्ज को गिरफ्तार किया था। NIA चाह रही है कि मीना जॉर्ज को वाजे के सामने बैठाकर पूछताछ करें। इसी का हवाला देते हुए कयास लगाया जा रहा है कि उसकी कस्टडी को बढ़ाने की मांग करेगी।

आपको बता दें कि सचिन वाजे को लेकर NIA ने एक और खुलासा किया है। सूत्रों की मानें तो वाजे मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित एक 5 स्टार होटल के एक कमरे से कथित तौर पर फिरौती का एक रैकेट चला रहा था। वह जिस कमरे में रैकेट चला रहा था, उसको जावेरी बाजार के एक व्यवसायी ने 100 दिनों के लिए बुक किया था। इतना ही नहीं जॉच में पाया गया कि इस कमरे के लिए 12 लाख रुपये का भुगतान भी किया जा चुका था।

अधिकारियों ने जॉच में पाया कि निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के लिए मुंबई के एक ट्रवेल एजेंट ने सोने के व्यवसायी के कहने पर 19वें तल पर कमरा नंबर 1964 बुक करवाया था। NIA ने खुलासा किया कि आईडी प्रुफ के तौर पर होटल में फेंक आधार कार्ड दिया गया था। इस आधार कार्डके मुताबिक वाजे का नाम सुशांत सदाशिव खामकार दर्ज था। NIA को होटल से कई सबूत हाथ लगे हैं। इनमें CCTV फुटेज, बुकिंग रिकॉर्ड और स्टाफ का बयान शामिल है।

NIA के सूत्रों की मानें तो वाजे को लग रहा था कि आने वाले समय में उस छिपना पड़ सकता है। जिसको देखते हुए उसने सारी तैयारी कर ली थी। वाजे यहां 16 से 20 फरवरी तक रुका था। NIA ने यहां से 35 कैमरों के फुटेज जब्त किए हैं।

शुक्रवार को NIA ने मुंबई के एक क्लब मालिक का बयान दर्ज किया है। यह क्लब साउथ मुंबई में एक होटल में है। यहां से NIA को क्लब के मालिक और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में गिरफ्तार क्रिकेट बुकी नरेश गोर और सस्पेंड कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे के बीच संबंध की जानकारी मिली है। जल्द से जल्द इस मामले को सुलझाने के लिए NIA ने शुक्रवार को ही सचिन वाजे के साथ काम कर चुके रियाजुद्दीन काजी और प्रकाश होवल से भी पूछताछ की है।

Load More In mumbai
Comments are closed.