1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. थाना कालिंदी कुंज के पुलिसकर्मियों ने एक अपराधी को पकड़ा, एक देशी पिस्तौल के साथ एक जिंदा कारतूस बरामद

थाना कालिंदी कुंज के पुलिसकर्मियों ने एक अपराधी को पकड़ा, एक देशी पिस्तौल के साथ एक जिंदा कारतूस बरामद

दक्षिणपूर्व जिले के थाना कालिंदी कुंज के पुलिसकर्मियों ने एक अपराधी अतुल को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किये गये है। गश्त के दौरान वे आगरा कैनाल रोड के पास पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि कॉलोनी की ओर से आ रहा एक व्यक्ति पुलिसकर्मियों को देखकर चोरी-छिपे चलने लगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : दक्षिणपूर्व जिले के थाना कालिंदी कुंज के पुलिसकर्मियों ने एक अपराधी अतुल को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किये गये है।

घटना, टीम और जांच:-

ये घटना 22 दिसंबर की है जहां, प्रधान सिपाही रामफूल और सिपाही किरण देव थाना क्षेत्र में पेट्रोलिंग ड्यूटी पर थे। गश्त के दौरान वे आगरा कैनाल रोड के पास पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि कॉलोनी की ओर से आ रहा एक व्यक्ति पुलिसकर्मियों को देखकर चोरी-छिपे चलने लगा| शक होने पर उसे रुकने के लिए कहा गया लेकिन वह एक संकरे रास्ते में भाग गया। टीम ने पीछा किया और पीछा करने के बाद उसे काबू कर लिया। वहां पर उपस्थिति के बारे में पूछने पर वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सका। सरसरी तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्टल के साथ एक जिंदा कारतूस बरामद किये गये है। पूछताछ करने पर उसकी पहचान अटौल पुत्र अफजल निवासी मदनपुर खादर, दिल्ली उम्र 25 वर्ष के रूप में हुई। इसकी सूचना डयूटी अधिकारी को दी गई और प्रतिनियुक्त आईओ मौके पर पहुंचे। तदनुसार, प्राथमिकी संख्या 558/21 धारा 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत थाना कालिंदी कुंज में मामला दर्ज किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से एक देशी पिस्टल और एक जिंदा कारतूस बरामद किये गये है। मामले की आगे की जांच जारी है।

पूछताछ:-

लगातार पूछताछ करने पर आरोपी अताउल ने खुलासा किया कि वह शराब और धूम्रपान का आदी है। आजीविका कमाने के लिए उसके पास करने के लिए कुछ नहीं है। इसलिए, उसने शराब और धूम्रपान की अपनी खोज को पूरा करने के लिए अपराध करना शुरू कर दिया। वह थाना कालिंदी कुंज का BC हैं। आज वह आगरा कैनाल रोड पर पैदल राहगीरों को बंदूक की नोंक पर लूटने का इंतजार कर रहा था, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

बरामदगी:-

  1. एक देशी पिस्टल
  2. एक जिंदा कारतूस

आरोपी व्यक्ति की पृष्ठभूमि:-

  1. आरोपी अताउल पुत्र अफजल निवासी मदनपुर खादर, दिल्ली उम्र 25 वर्ष 8वीं तक पढ़ा है। वह थाना कालिंदी कुंज का BC हैं। आजीविका कमाने के लिए उसके पास करने के लिए कुछ काम नहीं है। वह पहले चोरी के 07 मामलों में शामिल है।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...