1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का 56वां जन्मदिन, 17 साल की उम्र में बनी थीं मिस इंडिया

एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का 56वां जन्मदिन, 17 साल की उम्र में बनी थीं मिस इंडिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का आज जन्मदिन है। वह आज अपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और अपने अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई।

16 नवंबर 1963 को झारखंड के सिंदरी में जन्मीं मीनाक्षी शेषाद्री का असली नाम शशिकला शेषाद्रि है। वह क्लासिकल डांस की 4 विधाओं भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कत्थक और ओडिसी में ट्रेंड हैं। साल 1981 में उन्होंने ‘Eve’s वीकली मिस इंडिया का खिताब जीता था और फिर उसी साल टोक्यो में मिस इंटरनेशनल कॉन्टेस्ट के लिए भारत को रिप्रेजेंट किया।

मीनाक्षी ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1983 में आई फिल्म पेंटर बाबू से की थी। हालांकि ये फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। इसके बाद उन्होंने सुभाष घई की फिल्म ‘हीरो’ में जैकी श्रॉफ के साथ काम किया। ये फिल्म जबरदस्त हिट हुई और मीनाक्षी रातों रात स्टार बन गईं।

इस फिल्म के बाद मीनाक्षी ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी और लोगों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब हुईं।

कामयाबी के शिखर पर पहुंचने के बाद मीनाक्षी ने फिल्मों को अलविदा कह दिया और साल 19950 में इन्वेस्टमेंट बैंकर हरीश मैसूर के साथ शादी कर ली। शादी के बाद वह अमेरिका के टेक्सास में जा कर बस गईं। चैरिश डांस स्कूल के नाम से मीनाक्षी अपना एक डांस स्कूल भी चलाती हैं जो उन्होंने साल 2008 में खोला था। इस स्कूल को खोलने के कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया। यहां सभी उम्र के लोग डांस सीखने आते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...