1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. कोरोना से बचने का दावा कर शख्स कच्चा चबा गया सांप, दावा उस पर ही पड़ा भारी

कोरोना से बचने का दावा कर शख्स कच्चा चबा गया सांप, दावा उस पर ही पड़ा भारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के दूसरे लहर के कहर में कई लोगो की जान चली गई है। संक्रमण का दूसरा लहर देश के हर राज्य को अपनी चपेट में ले लिया है। मौजूदा वक्त में वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है, जो कोरोना महामारी को मात देने में कारगर है। लेकिन देशी कुस्खे भी लोग खूब आजमा रहें हैं। कुछ लोग तो महामारी को मात देने के लिए ऐसी विचित्र विधि अपना रहे हैं, जिससे लोगो को बचने की सख्त जरुरत है। ऐसा ही एक मामला तमिलनाडु से सामने आया है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे।

आपको बता दें कि यहां एक ऐसा शख्स सामने आया है जिसका दावा है कि सांप को चबाने से कोरोना वायरस नहीं होगा। इतना ही नहीं वह खुद कच्चे सांप चबाता है। मदुरै के एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह सांप को चबाते हुए नजर आ रहा है। शख्स का दावा है कि ऐसा करने से कोरोना ठीक हो जाएगा। उसका यह वीडियो वायरल हो गया, हालांकि उसका यह दावा उस पर भारी पड़ गया।

वीडियो वायरल होने के बाद कुछ पर्यावरणविदों ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी। मामले की सूचना होते ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। आरोपी की पहचान पेरुमलपट्टी के वाडिवेल के रूप में की गई है। बताया गया कि वाडिवेल ने सांप को एक खेत के पास पकड़ा और उसे कोरोना के इलाज में झूठा दावा करते हुए कच्चा चबा गया।

मामले का पूरा वीडियो उसके दोस्त ने बना लिया। पुलिस ने वाडिवेल को पकड़ा है और उसके अपराध के लिए 7500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। वन्यजीव अधिकारियों ने कहा है कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल होना बेहद हानिकारक है।

अधिकारियों ने वाडिवेल के इस दावे का पूरी तरह से खंडन किया है। साथ ही यह भी कहा कि किसी भी जानवर को कच्चा खाना बेहद खतरनाक है क्योंकि इससे कई रोग फैल सकते हैं। ये रोग शरीर में प्रवेश कर जाते हैं जिससे अधिक नुकसान होता है। लोग महामारी के इस भीषण दौर में भी गुमराह करने से बाज नहीं आ रहें हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads