1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नूपुर के विवादित बयान पर खाडी देशों में नूपुर के खिलाफ विरोध !

नूपुर के विवादित बयान पर खाडी देशों में नूपुर के खिलाफ विरोध !

 भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर अभी तो भारत मे विरोध हो रहा था मगर अब ये मामला अरब खाड़ी देशो तक पहुँच गया है और कतर, सउदी अरब, ओमान, बहरीन, कुवैत, ईराक और यूएई शामिल देशो ने इस मामले पर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ख़ुर्शीद रब्बानी की रिपोर्ट

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर अभी तो भारत मे विरोध हो रहा था मगर अब ये मामला अरब खाड़ी देशो तक पहुँच गया है और कतर, सउदी अरब, ओमान, बहरीन, कुवैत, ईराक और यूएई शामिल देशो ने इस मामले पर अपना गुस्सा ज़ाहिर किया है। आपको बता दे कि नूपुर शर्मा के बयान पर भारतीय जनता पार्टी को पुरे विश्व मे बदनामी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके बाद भाजपा ने ऐक्शन लेते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिया गया है मगर इस मामले के बाद अब खाडी देशो मे भारतीय उत्पाद को लेकर बॉयकाट किया जा रहा ह… ट्विटर पर खाडी देशो के राजा, प्रधानमंत्री, की नाराजगी ट्विट द्वारा ज़ाहिर की जा रही है। और अरब का एक एक ट्विट ट्रेंड कर रहा है।

नूपुर के बयान पर खाडी देशो मे काम कर रहे भारतीय नागरिको के लिए मुशकिले बढती जा रही है भारतीयो को नौकरी का खतरा सताने कि उम्मीद बताई जा रही है.. आपको बता दे कि नूपुर शर्मा को भाजपा से निकालने कि बाद नूपुर शर्मा ने ट्विट कर अपने शब्दो को वापस लेने को कहा कि उनका मकसद किसी को ठेस पहुचाने का नही था उनहोने लिखा कि मुझे टीवी डिबेट मे मेरे शिवजी को लेकर अपमान जनक बाती कही जा रही थी और शिवलिंग के मुद्दे पर कहा जा रहा था कि वो एक फव्वारा है मेरे धर्म को लेकर अपमान जनक बात कहे जाने के बाद मे बर्दाशत नही कर पाई और मैने आक्रोष मे आकर कुछ चीजे कह दी।

लेकिन इतना ही नही दिल्ली के भाजपा प्रवक्ता नवीन कुमार ने भी पैगंबर मौहम्मद साहब के खिलाफ अपशब्द कहे थे जिसके बाद उनको भी भाजपा के घर से भाहर का रास्ता दिखा दिया गया…  सभी खाडी देश ने इस मुद्दे के बाद भारतीय राजदूतो को समन भी किया है बात मे कूवेत कि करू तो कूवेत ने पैगंबर के बयान भारत से सार्वजनिक माफी कि मांग की है.. ईरान ने भारतीय राजदूत को लेकर इस मामले मे अपना गुस्सा ज़ाहिर किया और विरोध जताया। एक पत्रकार का कहना है कि में गोवा का रहने वाला हूँ और कुवेत मे फिलहाल काफी समय से रह रहा हूँ मे एक भारतीय हूँ और कुवेत मे भारत ही मेरी पहचान है मेरा वहा कोई धर्म नही। उनका कहना हा की भारत के लोग जब ऐसे आपत्तिजनक बयान देते है तो उनहे वहा रहकर शर्मिंदगी का सामना करना पडता है। भारतीय जनता पार्टी ने तुरंत ऐक्शन लिया और अपनी प्रवक्ता को निलंभित किया।

अब भाजपा की तरफ से एक और सुचि जारी की गई है जिसमे 38 और नेताऔ के नाम सामने आए हे जिनहोने हेट स्पीच दि है अब भाजपा कि ओर से ये सुचि आने के बाद लग रहा है कि इन सभी नेताओ पर भी कार्यवाही भाजपा करेगी लेकिन कब तक करेगी ये बडा सवाल है?..

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...