1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मैथिली ठाकुर के गाने के मुरीद हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार की बेटी की जमकर करी तारीफ

मैथिली ठाकुर के गाने के मुरीद हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार की बेटी की जमकर करी तारीफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की गायिका मैथिली ठाकुर की प्रशंसा की और अयोध्या में चल रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान मां शबरी को समर्पित एक गीत की उनकी प्रस्तुति की सराहना की।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की गायिका मैथिली ठाकुर की प्रशंसा की और अयोध्या में चल रहे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान मां शबरी को समर्पित एक गीत की उनकी प्रस्तुति की सराहना की। एक्स पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे यह अवसर भगवान श्री राम के जीवन और आदर्शों से जुड़ी भावनाओं और यादों को उजागर करता है।

पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बिहार की गायिका मैथिली ठाकुर की मधुर प्रस्तुति की सराहना की


पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में बिहार की गायिका मैथिली ठाकुर की मधुर प्रस्तुति की सराहना की। बिहार के बेनीपट्टी की रहने वाली मैथिली ठाकुर हिंदी, भोजपुरी और मैथिली जैसी भाषाओं में अपने बहुमुखी गायन के लिए जानी जाती हैं। फोकस में गाना रामायण की भावनात्मक घटना का वर्णन करता है जहां मां शबरी, जो भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति के लिए जानी जाती हैं, ने अपने निर्वासन के दौरान उन्हें आधे खाए हुए फल पेश किए थे।

।प्रधानमंत्री की स्वीकृति 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले विभिन्न समारोहों और पहलों के बीच आई है। पीएम मोदी ने हाल ही में राम मंदिर पर स्मारक डाक टिकट और भगवान राम को समर्पित एक पुस्तक जारी की, जिसमें आसपास के देशों के टिकट शामिल हैं। दुनिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि यह राज्य की आतिथ्य संस्कृति को प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। उन्होंने आगंतुकों के लिए स्वागत योग्य वातावरण सुनिश्चित करते हुए, अयोध्या धाम को एकल-उपयोग प्लास्टिक से मुक्त बनाने के प्रयासों का आग्रह किया। सीएम योगी ने लंबे समय से प्रतीक्षित समारोह की सफलता सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मियों के लिए परामर्श, अधिकारियों के साथ समन्वय और यातायात प्रबंधन सहित विशिष्ट उपायों की भी रूपरेखा तैयार की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...