1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. असम दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, पढ़ें

असम दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, कई परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, पढ़ें

पीएम नरेन्द्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे। पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मोदी सुबह 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में 'शांति, एकता और विकास रैली' को संबोधित करेंगे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम नरेन्द्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे। पीएम कई परियोजनाओं की सौगात देंगे। मोदी सुबह 11 बजे कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, एकता और विकास रैली’ को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

मोदी दीफू में पशु चिकित्सा कालेज पश्चिम कार्बी आंगलोंग में डिग्री कालेज और कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग में कृषि कालेज की आधारशिला भी रखेंगे। 500 करोड़ रुपये से अधिक की ये परियोजनाएं क्षेत्र में कौशल और रोजगार के नए अवसर लेकर आएंगी।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री 2950 से अधिक अमृत सरोवर परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। राज्य में इन अमृत सरोवरों को लगभग 1150 करोड़ रुपये की संचयी लागत से विकसित किया जाएगा

पीएमओ ने एक बयान में कहा, ‘क्षेत्र की शांति और विकास के लिए प्रधानमंत्री की अटूट प्रतिबद्धता भारत सरकार और असम सरकार द्वारा छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ समझौता ज्ञापन पर हाल ही में हस्ताक्षर किए गए थे।

समझौता ज्ञापन ने पूर्वोत्‍तर में शांति के एक नए युग की शुरुआत की है। ‘शांति, एकता और विकास रैली’ में प्रधानमंत्री का संबोधन पूरे क्षेत्र में शांति पहल को बढ़ावा देगा।

दोपहर करीब 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कालेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे। मोदी देशवासियों को डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल को समर्पित करेंगे। बाद में लगभग तीन बजे वह डिब्रूगढ़ के खनिकर मैदान में एक सार्वजनिक समारोह में भी हिस्सा लेंगे।

मोदी यहां 6 और कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस तरह पीएम आज सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम दौरे पर जाने वाले हैं। इस खास मौके पर मोदी कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में शांति, सद्भाव और विकास रैली को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी असम को 500 करोड़ से अधिक की लागत से बनने वाले कई परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। इस बाबत पीएमओ द्वारा कहा गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी असम दौरे के दौरान डिब्रूगढ़ के असम मेडिकल कॉलेज जाएंगे और वहां नवनिर्मित डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल सहित 6 अन्य कैंसर अस्पतालों को राष्ट्र को संमर्पित करेंगे। बता दें कि अपनी यात्रा के दौरान कुल 7 नए कैंसर अस्पतालों की वे आधारशिला रखेंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी 11 बजे दीफू में शांति, सद्भाव और विकास रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद दोपहर 1.45 बजे वे डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे और अंत में 3 बजे खानीकर मैदान में 6 अन्य कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे। यानी कुल 7 कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखी जाएगी। बता दें कि असम सरकार और टाटा ट्रस्ट के संयुक्त उपक्रम के माध्यम से असम कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा राज्य में कुल 17 कैंसर अस्पतालों का निर्माण किया जा रहा है।

पहले चरण में 10 अस्पताल बनाने हैं जिनमें से 7 अस्पतालों का निर्माण हो चुका है। वहीं तीन अन्य निर्माणाधीन हैं। वहीं दूसरे चरण में 7 नए कैंसर अस्पताल बनाए जाने हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...