1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी और अमित शाह ही राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दों का समाधान कर सकते हैं, पूर्व पीएम गौड़ा

पीएम मोदी और अमित शाह ही राष्ट्रीय स्तर पर मुद्दों का समाधान कर सकते हैं, पूर्व पीएम गौड़ा

पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा ने राष्ट्रीय मुद्दों को संबोधित करने में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की महत्वपूर्ण भूमिकाओं पर जोर देते हुए कहा कि तुलनीय कद का कोई अन्य नेता नहीं है।

By Rekha 
Updated Date

पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा ने राष्ट्रीय मुद्दों को संबोधित करने में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की महत्वपूर्ण भूमिकाओं पर जोर देते हुए कहा कि तुलनीय कद का कोई अन्य नेता नहीं है। गौड़ा ने कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अपनी पार्टी, जेडी(एस) और भाजपा के बीच बेहतर समन्वय के महत्व पर जोर दिया।

जेडी(एस) पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल हो गया था, जिसमें सीट-बंटवारे की व्यवस्था के तहत राज्य में भाजपा को 25 और जेडी(एस) को तीन निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की भूमिका के महत्व को स्वीकार करते हुए, गौड़ा ने आगामी चुनावों की तात्कालिकता का हवाला देते हुए उनसे पिछले मतभेदों को दूर करने का आग्रह किया। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस के पर्याप्त वित्तीय संसाधनों का हवाला देते हुए उसे कमतर आंकने के प्रति आगाह किया।

गौड़ा ने कर्नाटक में कांग्रेस के प्रभुत्व पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से वित्तीय ताकत के मामले में, भाजपा-जेडी(एस) गठबंधन के सामने आने वाली चुनौतियों पर जोर दिया। उन्होंने कांग्रेस द्वारा व्यापक संसाधन जुटाने के प्रयासों की ओर इशारा किया और राज्य में जेडी(एस) के प्रभाव के बारे में सिद्धारमैया की खारिज करने वाली टिप्पणियों की आलोचना की।

येदियुरप्पा ने सभी 28 सीटों पर जीत हासिल करने में भाजपा-जेडी(एस) गठबंधन की क्षमता पर गौड़ा के विश्वास को दोहराया, साथ ही विकास कार्यों को रोकने और जनता का विश्वास खोने के लिए कांग्रेस सरकार की आलोचना भी की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...