1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ज्ञानवापी मामला में 27 मई को होगी सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

ज्ञानवापी मामला में 27 मई को होगी सुनवाई, पढ़ें पूरी खबर..

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत से आज दोपहर दो बजे के बाद आदेश आने की संभावना है। आदेश इस पर आएगा कि पहले किस पक्ष को सुना जाए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी जिला जज की अदालत से आज दोपहर दो बजे के बाद आदेश आने की संभावना है। आदेश इस पर आएगा कि पहले किस पक्ष को सुना जाए। गौरतलब है कि कल राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था। उसके सदस्‍य वेल में उतर आए थे।

खासतौर से सपा सदस्‍य सरकार विरोधी नारे लगाते हुए तख्ती लेकर सदन में आ गए थे। इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही आज 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। उधर, ज्ञानवापी प्रकरण में दोनों पक्षो की सुनवाई के बाद वाराणसी जिला जज की अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज इस पर आदेश होगा कि पहले किसे सुना जाए।

ज्ञानवापी मामले में वाराणसी हाईकोर्ट का आदेश आ गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों को सर्वे की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी की कॉपी सौंपने का आदेश दिया है। दोनों पक्षों को सर्वे की रिपोर्ट पर आपत्ति दाखिल करने के लिए 7 दिन का वक्‍त दिया गया। अगली सुनवाई अब 27 मई को होगी। कोर्ट के फैसले पर दोनों पक्षों ने संतोष जताया है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी में कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई हो रही है।

उन्‍होंने कहा कि कई लोगों ने गर्मी दिखाने की कोशिश की लेकिन उनकी गर्मी शांत हो गई। यूपी में महिला सम्‍बन्‍धी अपराध कतई स्‍वीकार नहीं है।

उन्‍होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। मुख्‍यमंत्री बोल रहे थे कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव अपनी जगह पर उठकर खड़े हो गए। उन्‍होंने सीएम योगी को बीच में टोका तो सीएम योगी ने मुस्‍कुराते हुए कहा कि आप एक जिम्‍मेदार नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री हैं।

 

उन्‍होंने यह भी पूछा कि कहीं सरकार डायरेक्‍ट बेनिफिट ट्रांसफर (डीबीटी) स्‍कीम बंद तो नहीं कर देगी। इस पर सुरेश खन्‍ना ने जवाब दिया कि न बंद करेंगे, न बंद करने का कोई इरादा है। सुरेश खन्‍ना ने कहा कि ड्रेस की कीमत पर बहस हो सकती है। हमने पूरी तरह से सोच समझकर निर्णय लिया कि बच्‍चों को उनके नाम के हिसाब से पोशाक सिलवाने का मौका मिले। इस पर अखिलेश यादव ने कहा नाम अलग चीज है क्‍वालि‍टी अलग चीज है।

यूपी विधानसभा में राज्‍यपाल के अभिभाषण पर चर्चा चल रही है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने वित्‍त मंत्री सुरेश खन्‍ना के सम्‍बोधन के बीच में उन्‍हें टोक दिया। दरअसल, सुरेश खन्‍ना प्राइमरी स्‍कूलों के बच्‍चों को ड्रेस का पैसा सीधे खाते में भेजे जाने के बारे में बता रहे थे इसी दौरान अपनी जगह पर खड़े होकर अखिलेश यादव ने पूछा कि-वो जगह बता दें जहां 1100 रुपए में 2 ड्रेस मिलती हो। उन्‍होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार है आप बच्‍चों को एक हजार रुपए की ड्रेस क्‍यों नहीं खरीदवा रहे हैं।

विधानसभा की कार्यवाही में हिस्‍सा लेने के लिए सपा विधायक अब्‍दुल्‍ला आजम घर से निकल गए हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान आज भी सदन की कार्यवाही में हिस्‍सा नहीं लेंगे। इसे अखिलेश यादव से उनकी नाराजगी के तौर पर देखा जा रहा है।

विधानसभा बजट सत्र के दूसरे दिन आज आजम खान अभी तक सदन में नहीं पहुंचे हैं। वह अपने घर पर ही मौजूद हैं। थोड़ी देर में विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने वाली है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...