1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी पर प्लाइंग किस का लगाया आरोप, लेटर लिखकर की शिकायत

बीजेपी की महिला सांसदों ने राहुल गांधी पर प्लाइंग किस का लगाया आरोप, लेटर लिखकर की शिकायत

बीजेपी की 20 महिला सांसदों के सिग्नेचर वाले शिकायती पत्र में कहा गया है कि हम आपका ध्यान आज सदन में केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी से संबंधित एक घटना की ओर दिलाना चाहती हैं।

By Satyam Dubey 
Updated Date

सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी ने पहली बार अविश्वास प्रस्ताव भाषण दिया। उन्होंने मणिपुर समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की। लेकिन अब एक बार फिर उनकी मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। क्योंकि बीजेपी की 20 महिला सांसदों ने अभद्र इशारा करने का आरोप लगाया है। बीजेपी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला को पत्र लिखकर शिकायत की है। जिसमें कहा गया है कि राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की ओर अभद्र इशारा किया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सदन के अंदर अमर्यादित व्यवहार विचाराधीन है, सभी से बात कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईराने ने सदन में कहा कि जिनको आज मुझसे पहले (राहुल गांधी) वक्तव्य देने का अधिकार दिया गया उन्होंने जाते-जाते एक अभद्र लक्षण के दर्शन दिए। ये केवल एक स्त्रीद्वेषी व्यक्ति ही हो सकता है जो उस संसद में संसद की महिला सदस्यों के रहते हुए फ्लाइंग किस दे। ऐसे गरिमाविहीन आचरण को इस देश के सदन में कभी नहीं देखा गया। उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राह चलते सुना था कि औरतों को वो लोग जो कानून का उल्लंघन करते हैं वे इस प्रकार के अभद्र टिप्पणियां अथवा अभद्र संकेत देते हैं। ये नहीं पता था कि गांधी परिवार के संस्कार में भी एक संस्कार ये है।

बीजेपी की 20 महिला सांसदों के सिग्नेचर वाले शिकायती पत्र में कहा गया है कि हम आपका ध्यान आज सदन में केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी से संबंधित एक घटना की ओर दिलाना चाहती हैं। उक्त सदस्य ने अभद्र आचरण प्रदर्शित किया और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर अभद्र भावभंगिमा प्रदर्शित की जब वह सदन को संबोधित कर रही थीं। बीजेपी की महिला सांसदों ने मांग की कि सदस्य (राहुल) के ऐसे अभद्र आचरण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए जिन्होंने न केवल सदन में एक महिला सदस्य को अपमानित किया है बल्कि इस सदन की गरिमा को कम किया है।

जिन महिला सांसदों ने शिकायत पत्र पर हस्ताक्षर की हैं उनमें केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे, दर्शना जरदोश, अन्नपूर्णा देवी सहित पार्टी सांसद रेखा वर्मा, देवश्री चौधरी, संघमित्रा मौर्य, अपराजिता सारंगी, प्रतिभा भौमिक आदि शामिल हैं। शोभा करंदलाजे ने दावा किया कि पहली बार ये हो रहा है कि संसद के एक सदस्य संसद के अंदर किसी महिला के सामने फ्लाइंग किस दे रहे हैं। सभी महिला सदस्यों को फ्लाइंग किस देकर राहुल गांधी सदन से चले गए। वे क्या नेता हैं? हमने आज स्पीकर को शिकायत की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...