1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. मामूली रंजिश में महिला ने ली चार माह के मासूम की जान, पिलाया तेजाब, बच्चे की मौत

मामूली रंजिश में महिला ने ली चार माह के मासूम की जान, पिलाया तेजाब, बच्चे की मौत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : राजस्थान के पानीपत से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक चार माह के मासूम को मामूली रंजिश में तेजाब पिला दिया गया। दो दिन तड़पने के बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया। आरोप पड़ोस की एक महिला पर लगा है। मामला पानीपत के बरसत रोड चुंगी के पास विकास नगर का है। एक महिला ने अपने पड़ोसी के 4 माह के बेटे को तेजाब पिला दिया। गुरुवार सुबह 9 बजे रोहतक पीजीआई से पानीपत लाने के दौरान बच्चे की मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि आठ दिन पहले आरोपी महिला की बेटी के साथ पीड़ित मां की बड़ी बेटी का झगड़ा हो गया था। इसी रंजिश में आरोपी महिला ने मंगलवार सुबह आठ बजे मासूम को तेजाब पिलाया और फरार हो गई। पीजीआई रोहतक में वेंटिलेटर नहीं मिलने पर परिवार के लोग मासूम बच्चे को वापस पानीपत ला रहे थे, तभी उसकी मौत हो गई।  मूल रूप से उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के रहने वाले विनोद कुमार ने बताया कि वह हाल में पानीपत बरसत रोड चुंगी के पास किराए के मकान में रहने आया था। वह बरसत रोड पर पल्लेदारी का काम करता है। उसके 2 बच्चे हैं। बड़ी बेटी राखी (5) और 4 माह का हर्षित। उनके पड़ोस में एक परिवार अपनी 6 वर्ष की बेटी के साथ रहता है।

करीब 8 दिन पहले पड़ोसी की बेटी और उसकी बेटी राखी का खेलते समय झगड़ा हो गया था, जिस पर पड़ोसन ने राखी को थप्पड़ मार दिया था। उसकी पत्नी कांता ने बीच में आकर राखी को बचाया और बच्ची पर हाथ उठाने पर आरोपी महिला के साथ उसका झगड़ा हो गया।

आरोप है कि मंगलवार सुबह 8 बजे मकान मालिक ने पानी भरने के लिए आवाज लगाई तो कांता दूसरी मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर पानी भरने गई थी। जैसे ही वह ऊपर आई तो पड़ोसी महिला उसके कमरे से निकलकर भाग रही थी। वह कमरे में गई तो बेटे हर्षित के मुंह से झाग निकल रहा था और फर्श पर तेजाब पड़ा था।

पत्नी की सूचना पर वह घर पहुंचा और बेटे को मॉडल टाउन स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए जहां पर डॉक्टर ने बच्चे का 1 दिन उपचार किया। बुधवार सुबह उसे रोहतक पीजीआई रेफर कर दिया गया था। परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी महिला ने हर्षित को तेजाब पिलाया है।

शिकायत मिलने पर की जाएगी कार्रवाई

शहर थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि बच्चे का सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है, परिवार की ओर से अभी तक शिकायत नहीं मिली है। जो शिकायत मिलेगी, उसी के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads