Home क्राइम पाकिस्तान में फिर तोड़ा गया ऐतिहासिक हिंदू मंदिर, मरम्मत का चल रहा था काम

पाकिस्तान में फिर तोड़ा गया ऐतिहासिक हिंदू मंदिर, मरम्मत का चल रहा था काम

2 second read
1
14

रिपोर्ट – माया सिंह

पाकिस्तान :    कहते हैं सच्चाई कभी छुपाये नहीं छुपती ये कहावत पाकिस्तान पर सटीक बैठती है । एक बार फिर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के झुठे दावे की पोल खुल गई है जिसमें वे अल्पसंख्यकों के हितों की बात करते हैं । हाल ही में आयी ख़बर ने फिर से यह खुलासा कर दिया है कि पाक में हिंदओं की क्या स्थिति है ।

दरअसल , पाकिस्तान में एक बार और हिन्दु मंदिर में तोड़-फोड़ की गई है । यह मामला पाकिस्तान के रावलपिंडी इलाके का है , जहां 100 साल पुरानी मंदिर पर हमला किया गया है ।

पुलिस प्रशासन ने बताया कि इस घटना के संबंध में केस दर्ज कर लिय गय है । घटना के बारे में कहा क पिछले महीने से इस मंदिर में पुनर्निर्माम ओऱ मरम्मत का काम चल रहा था जिसके वजह से फिलहाल मंदिर में पूजा – पाठ नहीं हो रहा था । यहां तक की मंदिर से देवी-देवताओं की मूर्तियां हटा दी गई थी ।

रावलपिंडी के उत्तरी जोन के सहायक सुरक्षा अधिकारी सैयद रजा अब्बास ने बताया है कि करीब 10-12 लोगों ने मिलकर मंदिर में तोड़-फोड़ की है । भीड़ ने मंदिर के मुख्य दरवाजे को क्षतिग्रस्त करने के साथ ही अन्य दरवाजे और सीढ़ियों को नुकसान पहुंचाया है । इससे निर्माण कार्य में बाधा आ गई है ।

मंदिर के प्रशासक ओम प्रकाश का कहना है कि इस शर्मनाक घटना के बाद मंदिर में की सुरक्षा बढ़ा दी गई है । वहीं हिंदू समुदाय ने पाक सरकार से अपने पूजा – स्थलों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही मंदिर और उसके पवित्रता को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है ।

आपको बता दें कि हिंदू मंदिर पर हमला यह पहला मामले नहीं है बल्कि पिछले साल ही दिसंबर में खैबर पख्तुनख्वा क्षेत्र में एक मौलवी के उकसाने पर लोगों के भीड़ ने एक एतिहासिक हिन्दू मंदिर पर हमला बोल दिया था । हालांकि बाद में स्थानीय सरकार ने मंदिर को पुन: बनवाने की वादा की थी ।

इसके अलावा पाक में हिंदू लड़कियों को अगवा करके जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की ख़बर आय दिन सुनने को मिलती रहती है ।

Load More In क्राइम
Comments are closed.