Home टेक Google ने बंद किया गूगल Play म्यूजिक एप्प (Google Play Music) : इसकी जगह इस एप्प का कर सकते हैं इस्तेमाल

Google ने बंद किया गूगल Play म्यूजिक एप्प (Google Play Music) : इसकी जगह इस एप्प का कर सकते हैं इस्तेमाल

7 second read
0
1
google-has-discontinued-the-google-play-music-app-google-can-use-this-app-instead

गूगल प्ले-म्यूजिक एप के यूजर्स को यूट्यूब म्यूजिक (You tube Music) पर शिफ्ट किया जा रहा है। खास बात यह है कि यूट्यूब म्यूजिक पर आपको गूगल प्ले-म्यूजिक के सभी कंटेंट मिल जाएंगे यानी यदि आपने प्ले-म्यूजिक पर पहले अपना कोई प्ले-लिस्ट बनाया है तो वह प्ले-लिस्ट आपको यूट्यूब म्यूजिक पर मिल जाएगा।

यूट्यूब म्यूजिक पर शिफ्ट होने के बाद यूजर्स को इसी एप पर गूगल प्ले-म्यूजिक एप की प्लेलिस्ट, लाइब्रेरी और म्यूजिक मिल जाएंगे। ऐसे में आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। गूगल प्ले-म्यूजिक को अब कोई अपडेट नहीं मिलेगा और दिसंबर 2020 तक सभी यूजर्स को यूट्यूब म्यूजिक पर शिफ्ट कर दिया जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के यूजर्स के लिए गूगल प्ले-म्यूजिक एप को पिछले महीने ही पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, वहीं अक्टूबर के अंत तक इसे ग्लोबली बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि इसी साल अगस्त में गूगल ने कहा था कि गूगल प्ले म्यूजिक प्लेटफॉर्म को अक्तूबर 2020 के बाद बंद किया जा रहा है। गूगल प्ले म्यूजिक का वेब वर्जन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है, जबकि कुछ यूजर्स अभी भी एप का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Load More In टेक
Comments are closed.