1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. गुजरात के पंचमहल में स्थित फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल

गुजरात के पंचमहल में स्थित फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 15 गंभीर रूप से घायल

Fierce explosion in a factory located in Panchmahal, Gujarat; गुजरात के पंचमहल स्थित फैक्ट्री में लगी आग। 3 लोगों की मौत। 15 लोगों के घायल होने की खबर।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : गुजरात के पंचमहल स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। जिस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, वहीं 15 लोगों के गंभीर रुप से घायल होने की खबर है। जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार सुबह करीब 10 बजे एक विस्फोट की पुष्टि की। पुलिस ने इसको लेकर जानकारी दी कि विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

घटनास्थल पर कई दमकल गाड़ियां मौजूद

कई जिलों की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची: बता दें कि इस हादसे को लेकर सामने आये वीडियो में आसमान की तरफ धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। इस गुबार में आग की लपटें भी ऊपर की तरफ जाती दिख रही हैं। आग लगने की वजह से आशंका जताई जा रहा है कि इसमें कई लोगों की जान जा सकती है। बता दें कि आग पर काबू पाने के लिए मौके पर हलोल, कलोल और गोधरा में निजी कंपनियों सहित जिले भर से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं।

13 या 14 लोग गंभीर

शुरुआती जानकारी में पंचमहल जिले की पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए मौतों की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा था कि विस्फोट में घायलों लोगों की संख्या की पुष्टि करना बाकी है। अनुमान है कि इसमें कम से कम 13 या 14 और लोग गंभीर रूप से घायल हैं। फिलहाल ताजा जानकारी के मुताबिक इस विस्फोट 15 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है।

 

जांच जारी

उन्होंने कहा कि दमकल अधिकारियों की टीम यह पता लगा रही है कि परिसर के अंदर कहीं कोई व्यक्ति फंसा तो नहीं है। विस्फोट की प्रकृति से जुड़ी अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल कम से कम तीन श्रमिकों को हलोल के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (जीएफएल) एक भारतीय रसायन कंपनी है जिसके पास फ्लोरीन रसायन विज्ञान में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है। कंपनी फ्लोरोपॉलीमर, फ्लोरोस्पेशलिटीज, रेफ्रिजरेंट्स और रसायनों में डोमेन विशेषज्ञता रखती है। बता दें कि जिस संयंत्र में विस्फोट हुआ, वह भारत में जीएफएल का अकेला सबसे बड़ा रेफ्रिजरेंट संयंत्र था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...