1. हिन्दी समाचार
  2. mumbai
  3. महाराष्ट्र के अमरावती में नाव पलटने से भीषण हादसा, एक ही परिवार के 11 लोग डूबे, तीन शव बरामद

महाराष्ट्र के अमरावती में नाव पलटने से भीषण हादसा, एक ही परिवार के 11 लोग डूबे, तीन शव बरामद

महाराष्ट्र के अमरावृती में आज सुबह नाव पलटने से बड़ा भीषण हादसा हो गाया। इस हादसे में कुल 11 लोग डूब गए थे। जिसमें से तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए है। वहीं 8 लोग लापता है, जिनका अभी तक कोई सुराग नहां है। आपको बता दें कि यह हादसा अमरावती में मौजूद वर्धा नदी में हुआ।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : महाराष्ट्र के अमरावृती में आज सुबह नाव पलटने से बड़ा भीषण हादसा हो गाया। इस हादसे में कुल 11 लोग डूब गए थे। जिसमें से तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए है। वहीं 8 लोग लापता है, जिनका अभी तक कोई सुराग नहां है। आपको बता दें कि यह हादसा अमरावती में मौजूद वर्धा नदी में हुआ। फिलहाल प्रशासन द्वारा गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो दशक्रिया अनुष्ठान के लिए गाडेगांव के मातरे परिवार में आए थे। दशक्रिया कार्यक्रम पूरा करने के बाद मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे वह वरुद में टहलने गए। उस समय लोग नाव से वर्धा नदी के उस पार भगवान शिव को प्रणाम करने जा रहे थे। अचानक नाव पलट गई और सभी ग्यारह डूब गए। इसमें बहन, भाई, दामाद शामिल हैं. एक महिला और एक छोटी बच्ची समेत तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

घटना का पता चलने के बाद पुलिस दल और स्थानीय विधायक देवेंद्र वहां पहुंचे।

 

अब तक तीन शव मिले हैं

 

नारायण मातरे, आयु 45 वर्ष, निवासी. गडेगांव

वंशिका शिवंकर, उम्र 2 वर्ष, निवासी. तिवासघाटी

किरण खंडारे, उम्र 28 वर्ष, निवासी. मक्खन

 

8 लोगों की तलाश जारी

 

अश्विनी खंडारे, रा. तारासवगा

वृषाली वाघमारे, रा. तारासवांगा

अतुल वाघमारे, रा. तारा सवांगा

निशा मातरे, रा. गडेगांव

अदिति खंडारे, रा. तारा सवांगा

मोहिनी खंडारे, रा. तारा सवांगा

पीयूष मातरे, रा. गडेगांव

पूनम शिवंकर, रा. तिवासघाटी

गोताखोरों और स्थानीय लोगों की मदद से लापता हुए लोगों की तलाश जारी है। लापता हुए लोगों के बचने की संभावना कम बताई जा रही है। बता दें कि इससे पहले असम के जोरहाट में बड़ा नाव हादसा हुआ था। वहां दो नाव आपस में टकरा गई थीं, इससे एक नाव पलट गई और उसपर मौजूद 80 से ज्यादा लोग डूब गए थे। ज्यादातर लोगों को बचा लिया गया था, या फिर वे खुद किसी तरह तैरकर किनारे तक आ गए थे। हादसे में एक महिला की मौत हुई थी। वहीं कुछ लापता हो गए थे। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया था, जिसमें लोग चीखते-चिल्लाते और खुद को बचाने की कोशिश करते दिख रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...